उत्तराखंड पुलिस के जवान को सलाम, रेप के राक्षस को फांसी के फंदे तक पहुंचाया

उत्तराखंड पुलिस के जवान को सलाम, रेप के राक्षस को फांसी के फंदे तक पहुंचाया

great work by uttarakhand police jawan  - uttarakhand police, jasveer negi , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,ऋषिकेश,जसवीर नेगी,उत्तराखंड पुलिस,न्यायालय,परमान सिंहउत्तराखंड,

उत्तराखंड को खाकी वर्दी वाले ऐसे जवानों पर गर्व है, जो अपना हर काम निष्ठा से करते हैं। वास्तव में अगर पुलिस अपने फर्ज को समझे तो कहीं से एक चप्पल तक चोरी नहीं हो सकती। अपने फर्ज को ही अपना भगवान मानने वाले ऐसे ही एक जवान हैं जसवीर नेगी। जसवीर नेगी खाकी वर्दी वाले वो जवान हैं, जिन्होंने उत्तराखंड की दो बेटियों के हत्यारे और दुष्कर्मी को फांसी के फंदे तक पहुंचाने में कोर्ट और पीड़ित परिवार की हर मदद की। आपको याद होगा कि साल 2017 में ऋषिकेश में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया गया था। हैवान ने इसके बाद दोनों ही बेटियों की बेरहमी से हत्या कर दी थी। उस दौरान पीड़ित परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थीं कि केस को बंद कर दो। पीड़ित परिवार ने इसके बाद इसकी शिकायत जसवीर नेगी से की थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में रेप के दोषी को मिली ,जा-ए-मौत, दरिंदे ने दो बहनों को मार डाला था
जसवीर नेगी टिहरी गढ़वाल के रहने वाले हैं और कोर्ट में उत्तराखंड पुलिस के पेरोकार थे। वो हर वक्त पीड़ित परिवार के साथ रहे। जसबीर ने उन बेटियों के माता-पिता को अपने और पुलिस से हर सम्भव मदद करने की कोशिश की। जसवीर नेगी ने उसी वक्त कसम खाई कि वो हर हाल में उस पीड़ित परिवार न्याय दिलाएंगे। अपने वादे पर वो खरे भी उतरे। उन्होने न्यायलय की कार्यवाही में हर वक्त पीड़ित परिवार की सहायता की। पीड़ित परिवार को न्यायालय में आने-जाने का किराया देते थे। परिवार के खर्चे के लिए भी आर्थिक सहायता प्रदान करते रहे। जसबीर की ये मेहनत आखिरकार रंग लायी और बच्चियों के हत्यारे को न्यायालय द्वारा फांसी की सजा सुनायी गयी। एक साल के भीतर ही कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुना दिया।

यह भी पढें - उत्तरकाशी की गुड़िया के गुनहगार को फांसी की तैयारी
दो सगी बहनों की हत्या के दोषी सेवादार परमान सिंह (55) को फांसी की सजा सुनाई गई। न्याय को सुनते ही बच्चियों के माता द्वारा ने जसबीर नेगी को तहे-दिल से धन्यवाद दिया गया। धन्य हैं ऐसे वीर जवान जो हर वक्त न्याय और सच का साथ देते हैं। उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर भी जसवीर की तारीफ की गई है। आप भी देखिए।

#मित्र_पुलिस_के_पैरोकार_जसबीर_की_मेहनत_लायी_रंग

आपको याद होगा वर्ष 2017 में थाना ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत में दो सगी...

Posted by Uttarakhand Police on Thursday, September 6, 2018


Uttarakhand News: great work by uttarakhand police jawan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें