...तो उत्तराखंड में अब 13 नहीं 17 जिले होंगे ? गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिलाया भरोसा !

...तो उत्तराखंड में अब 13 नहीं 17 जिले होंगे ? गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिलाया भरोसा !

Daligation meet home minister for new districts in uttarakhand - uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज़, राजनाथ सिंह, rajnath singh

कुल मिलाकर कहें तो शायद आपको उत्तराखंड में 13 नहीं बल्कि 17 जिले नज़र आएं। ये ज़िले कौन कौन से हो सकते हैं ये बात आपको आगे बताएंगे। लेकिन उससे पहले हम आपको ये बता दें कि अलग यमुनोत्री जिले की मांग को लेकर बीते 20 दिन से बड़कोट और पुरोला में जनता धरने पर है। इस बीच यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत जनता के बीच पहुंचे और भरोसा दिलाया कि उनकी मांग पूरी होगी। इसका असर तब दिखा, जब विधायक केदार सिंह रावत और पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पास पहुंचे। केंद्रीय गृहमंत्री ने सभी की बातों को समझा और जिलों के गठन का भरोसा दिलाया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसके लिए केंद्र से भी मदद दी जाएगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह से यमुनोत्री, कोटद्वार, रानीखेत और डीडीहाट जिलों के लिए बात की गई है।

यह भी पढें - Video: मसूरी के कैम्पटी फॉल में मचा हड़कंप, 180 पर्यटक फंसे..उफान और चीख-पुकार
UttarakhandDaligation meet home minister for new districts in uttarakhand
सभी प्रतिनिधियों ने मांग की है कि भौगोलिक दृष्टिकोण को देखते हुए इन छोटी प्रशासनिक इकाईयों का गठन होना बेहद जरूरी है। खासतौर पर यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री से यमुनोत्री जिले के गठन को लेकर डिटेल जानकारी दी है। यमुनोत्री के लिए तो खासतौर पर मांग की जा रही है। बड़कोट और पुरोला में काफी वक्त से लोग इसकी मांग कर रहे हैं और अब तो ये मांग आंदोलन की शक्ल अख्तियार कर रही है।

यह भी पढें - धिक्कार है ! देवभूमि के सार्वजनिक शौचालय में रोई मां की ममता, तमाशा देखता रहा सिस्टम
UttarakhandDaligation meet home minister for new districts in uttarakhand
स्थानीय विधायक केदार सिंह रावत ने इस मांग को जायज़ ठहराया और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में डिटेल रिपोर्ट सौंपी है। आपको बता दें कि 4 जिलों की घोषणा को 7 साल से ज्यादा वक्त बीत चुका है। पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के वक्त ये बात कही गई थी। बाद में कांग्रेस सरकार आई तो मामला ठंडे बस्ते में चला गया। खैर अब देखना है कि गृहमंत्री का ये भरोसा आगे क्या रंग दिखाता है।


Uttarakhand News: Daligation meet home minister for new districts in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें