Video: खतरे में उत्तराखंड! टिहरी के बाद बागेश्वर में फटा बादल..चमोली में भी हड़कंप

Video: खतरे में उत्तराखंड! टिहरी के बाद बागेश्वर में फटा बादल..चमोली में भी हड़कंप

cloud burst in bageshwar after tehri  - tehri, bageshwar , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

इस वक्त उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है। इसलिए जगह जगह अलर्ट कर दिया गया है। पहाडो़ं में बादल फट रहे हैं और लोग भयभीत हैं। रहकर नदियों का बढ़ला जलस्तर दिल में खौफ पैदा कर रहा है। आज सुबह ही खबर आई थी टिहरी जिले के थाती बूढ़ाकेदार के कोट गांव में बादल फटने से तबाही मच गई। इस आपदा में 7 लोग मलबे में ही दफन हो गए। लेकिन अब एक और चिंताजनक खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बागेश्वर जिले के कपकोट क्षेत्र में में भी बादल फट गया। इस वजह से सरयू नदी जबरदस्त उफान पर है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे उफान के साथ सरयू नदी दिल में खौफ पैदा कर रही है। जिलाधिकारी द्वारा नदी किनारे बसे लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय लोगों और यात्रियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

यह भी पढें - देवभूमि में बादल फटने से हाहाकार..4 लोगों की लाश निकाली गई, 3 लोगों की तलाश जारी
बताया जा रहा है कि सरयू नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है। बादल फटने की वजह से सड़कों पर भारी भूस्खलन हो रहा है। अकेले बागेश्वर जिले में एक दर्जन से ज्यादा मार्ग बंद हो गए हैं। इस बीच हम आपको चमोली जिले के नारायणबगड़ का भी एक वीडियो दिखा रहे हैं। पहले आप भी ये वीडियो देख लीजिए।

आज नारायणबगड मे काफी नुकसा हुआ

Posted by Mohan Singh Mohan Singh on Tuesday, August 28, 2018


यह भी पढें - उत्तराखंड के घनसाली में बादल फटने से तबाही, मलबे में दबे एक ही परिवार के 7 लोग
दरअसल नारायणबगड़ में भी भारी बारिश का दौर जारी है। चमोली बारिश और भूस्खलन के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र है। इस बीच नारायणबगड़ बाजार में एक दुकान ताश के पत्तों की मानिंद नदी में समा गई। इस बीच एक और परेशान कर देने वाली खबर ये है कि उत्तराखंड में विभिन्न मार्गों पर भूगर्भीय दृष्टि से 43 बेहद संवेदनशील भूस्खलन जोन लोक चिह्नित किए गए हैं। निर्माण विभाग द्वारा इन जगहों को चिह्नित किया गया है। खास बात ये भी है कि चार सौ से ज्यादा गांव भूस्खलन की दृष्टि से खासे संवेदनशील माने गए हैं। इस बार हो रही बारिश से ना सिर्फ नए भूस्खलन जोन सामने आ रहे है, बल्कि गांवों के लिए भी खतरा बढ़ा है। जाहिर है कि इससे प्रशासन भी चिंतित हो सकता है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: cloud burst in bageshwar after tehri

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें