Video: पावरफुल पहाड़ी..ऋषभ पंत का पहले ही टेस्ट में बड़ा धमाका, धोनी की याद दिला दी

Video: पावरफुल पहाड़ी..ऋषभ पंत का पहले ही टेस्ट में बड़ा धमाका, धोनी की याद दिला दी

Rishabh pant created history in first test match  - Rishabh pant, uttarakhand cricket , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

इसे कहते हैं पहाड़ियों का जलवा...जरा सा मौका मिलने की देर है, फिर देखिए जलवा। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के ऋषभ पंत के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इस लड़के को आईपीएल में मौका मिला, तो इसने सभी को होश उड़ा दिए थे। इसके बाद इसे टी-20 में मौका मिला तो वहां भी हर किसी का ध्यान उन्होंने अपनी तरफ खींचा। अब टेस्ट में मौका मिला तो ऋषभ पंत ने महेंन्द्र सिंह धोनी की याद दिला दी। जी हां अपने पहले ही टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने इतिहास रचा है। ऋषभ पंत की बदौलत टीम इंडिया ने पहले दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद तीसरे टेस्ट मैच में पकड़ मजबूत कर दी है। यू कहिए कि इस पूरे मैच में ऋषभ पंत ही छाए हुए हैं। बल्लेबाजी के बाद विकेटकीपिंग में भी ऋषभ ने इंग्लैंड की टीम को चारों खाने चित कर दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड की पहली क्रिकेट टीम जल्द बनेगी, अब 19 सितंबर से वनडे का रोमांच देखिए!
ऋषभ पंत इस वक्त पूरी तरह से महेंद्र सिंह धोनी के नक्शे कदम पर दिख रहे हैं। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे 5 कैच लपके। ये वर्ल्ड क्रिकेट में रिकॉर्ड है। ऋषभ पंत से पहले ऑस्ट्रेलिया के दो विकेटकीपर ऐसा कारनामा कर चुके हैं। 1966 में टेबर और 1978 में जे मैक्लेन ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 कैच लपके थे। अब ऋषभ पंत दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बन चुके हैं, जिन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में विकेट के पीछे 5 कैच लपके हैं। इसके साथ ही ऋषभ पंत के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है। वो दुनिया के पहले सबसे कम उम्र के विकेटकीपर हैं, जिन्होंने पहले टेस्ट मैच में 5 कैच लपके। इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के क्रिस रीड के नाम था। ऋषभ पंत ने इसी टेस्ट मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के आर्यन जुयाल की कप्तानी में जीती टीम इंडिया, श्रीलंका में पहाड़ियों का जलवा
इससे पहले ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने आए थे तो उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली गेंद का स्वागत छक्का मारकर किया था। ये भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इतना जरूर कह सकते हैं कि ऋषभ पंत ने आते ही अपना जलवा दिखा दिया है और धोनी की याद दिला दी है। जरा ऋषभ का ये धमाकेदार सिक्स भी देखिए।


Uttarakhand News: Rishabh pant created history in first test match

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें