Video: पहाड़ के इस शिक्षक को सलाम, जो 8 बच्चों को पढ़ाने के लिए हर दिन मौत से लड़ता है

Video: पहाड़ के इस शिक्षक को सलाम, जो 8 बच्चों को पढ़ाने के लिए हर दिन मौत से लड़ता है

jodh singh kunwar of Uttarakhand setting an example - jodh singh kunwar, pithoragarh, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

धन्य हैं ऐसे शिक्षक जिन्हें अपनी जान की परवाह नहीं। ख़ास तौर पर पहाड़ में ऐसे शिक्षक है ये जानकार गर्व होता है। जो वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं, उसे अगर आप एक बार शेयर करेंगे तो ये इस शिक्षक के लिए एक सलाम होगा। इस शिक्षक का नाम जोधसिंह कुंवर है। ऐसे शिक्षकों को दुर्गम और सुगम भी कोई मायने नहीं रखता। इन्हें अगर कोई चिंता है तो बस इस बात की, कि 8 बच्चे उनका इंतज़ार कर रहे हैं। उन 8 बच्चों के भविष्य की खातिर ये शिक्षक हर दिन मौत को मात देकर स्कूल आता है। उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है। कहीं सड़कें टूटी हुई हैं तो कहीं पुल बह गए हैं। भारी बारिश के कारण कभी स्कूलों में विद्यार्थी पढ़ने नहीं आ पाते तो कभी शिक्षक बारिश के कारण विद्यालय नहीं पंहुच पाते।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस ने बनाया रिकॉर्ड, नदी में डूबते 111 कांवड़ियों को बचाया...देशभर में तारीफ
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई इलाकों में तो बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। ऐसे में एक ऐसा शिक्षक भी है, जो बच्चों को पढ़ाने के लिए एक तार के सहारे नदी पार कर विद्यालय पंहुचता है। एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पिथौरागढ़ जिले का एक शिक्षक रोपवे से उफनती नदी को पार कर रहा है। राज्य समीक्षा ने जब इस वायरल खबर की सच्चाई जानने की कोशिश की तो पता लगा कि कुछ दिनों पहले नदी के भारी बहाव के कारण पुल बह गया था, प्रशासन से मदद में देरी होते देख, नदी के ऊपर ये रोपवे भी ग्रामीणों ने ही बनवाया है।

यह भी पढें - Video: पहाड़ी लोगों के हौसले को दिखाती फिल्म.. बत्ती गुल मीटर चालू का ट्रेलर देखिए
इस वायरल वीडियो में एक शिक्षक को स्कूल जाने के लिए रोप-वे से उफनती नदी पार करते देखा जा सकता है। इस शिक्षक का नाम जोधसिंह कुंवर है। ख़ास बात ये है कि जोधसिंह ऐसा कई दिनों से कर रहे हैं, ताकि मौसम की मार से बच्चों की पढ़ाई पर असर न पड़े। करीब 30 मीटर का यह रोपवे पिथौरागढ़ जिले के दानिबागर इलाके में जिम्बा नदी के ऊपर बना है। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते कुछ दिन पहले नदी के उफान से पुल ढह गया था।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: jodh singh kunwar of Uttarakhand setting an example

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें