देवभूमि के दो सपूत शहीद, हमीर पोखरियाल और मनदीप रावत को शत शत नमन

देवभूमि के दो सपूत शहीद, हमीर पोखरियाल और मनदीप रावत को शत शत नमन

uttarakhand mandeep rawat and hameer pokhriyal martyred - Hameer pokhariyal, mandeep rawat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में इस वक्त शोक की लहर। एक नहीं बल्कि दो दो जवानों ने आज ही के दिन कुर्बानी दे दी। दोनों ही जवान 36 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। हमीर पोखरियाल और मनदीप सिंह वीरता के साथ दुश्मनों से लड़े। हमीर पोखरियाल उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पोखरियाल गांव के रहने वाले थे। जबकि राइफलमैन मनदीप सिंह रावत उत्तराखंड के कोटद्वार जिले के शिवपुर गांव के रहने वाले थे। इस आतंकी हमले में भारतीय सेना ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल आतंकियों का एनकाउंटर लगातार जारी है। बताया जा रहा है कि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकियों की तरफ से भारी गोलाबारी और मोर्टार दागे गए। इस हमले में 36 राष्ट्रीय राइफल के मेजर कौस्तुभ प्रकाश के साथ राइफलमैन मनदीप सिंह रावत, राइफलमैन हमीर सिंह पोखरियाल और गनर विक्रम जीत सिंह शहीद हो गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में शोक की लहर, गढ़वाल राइफल का जांबाज सीमा पर शहीद..जय हिंद
देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए देवभूमि के दो सपूत शहीद हो गए। शहीद होने पहले इन जवानों से 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया। हमीर सिंह पोखरियाल का परिवार ऋषिकेश के गुमानीवाला में रहता है। उनकी उम्र सिर्फ 27 साल थी। हमीर के परिवार में उनकी एक छोटी बेटी भी है। बताया जा रहा है कि करीब 8 से 10 आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल की इस टुकड़ी पर हमला किया। ये हमला सुनियोजित तरीके से किया गया था। आतंकियों के हर वार का जवाब भारतीय सेना के इन सपूतों ने आखिरी दम तक दिया। बीते दो महीनों में ही उत्तराखंड के करीब 7 जवान शहीद हो गए हैं। एक बार फिर से दो परिवारों में मातम मच गया है। जय हिंद जय जवान।


Uttarakhand News: uttarakhand mandeep rawat and hameer pokhriyal martyred

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें