उत्तराखंड पर खतरा..अगले 24 घंटे 4 जिले सावधान रहें, बारिश और बाढ़ की चेतावनी

उत्तराखंड पर खतरा..अगले 24 घंटे 4 जिले सावधान रहें, बारिश और बाढ़ की चेतावनी

Rain and flood alert in uttarakhand  - Rain uttarakhand, haridwar, chamoli , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

आफत लगातार बढ़ रही है। आसमान से गिरता पानी अब सैलाब का रूप लेने लगा है। जहांम देखिए...वहां सड़कें टूटी हैं, बादल फट रहे हैं, लोगों में हड़कंप मचा है, NDRF और SDRF के जवान रेस्क्यू ऑपरेशनों में लगे हैं। अब आलम ये है कि गंगा नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी है। गंगा नदी का वॉटर लेवल खतरे के निशान निशान 293 मीटर को पार कर गया है। बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। नदी के आस पास रहने वाले इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की कवायद चल रही है। बरसात के चलते सोलानी नदी उफान पर है। आधा दर्जन गांवों के खेतों में बाढ़ का पानी फैल गया है। बाढ़ राहत चौकियों को सतर्क कर दिया है। ऊपर से मौसम विभाग ने एक बार फिर से चार जिलों में भयंकर बारिश की चेतावनी दे दी है।

यह भी पढें - कहर बनकर टूटा मौसम.. देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा में मकान ढहे...चमोली में फटे बादल
उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। उत्तरकाशी में भागीरथी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से सिर्फ 1 मीटर दूर रह गया है। चमोली में अलकनंदा का उफान लोगोंम के दिलों में खौफ पैदा कर रहा है। रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी नदी जबरदस्त उफान पर है। पिथौरागढ़ में गोरी और काली नदियों के कहर में पुल भी बह गए हैं। इसके अलावा यमुनोत्री हाईवे पर जंगल चट्टी, डाबरकोट और हनुमान चट्टी में बीते 17 दिनों से बंद है। चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर बार बार मलबा गिर रहा है। अल्मोड़ा में रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर सफर खतरनाक हो गया है। पत्थर गिरने से दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। बेतालघाट, रातीघाट, सिल्टोना, खैरना, हर रास्ते पर पहाड़ों से पत्थर ही गिर रहे हैं।

यह भी पढें - पहाड़ में दर्दनाक हादसे से कोहराम, नदी में गिरी गाड़ी…तीन लोगों की मौत
मौसम विभाग की ओर से जारी वेदर बुलेटिन में बताया गया है कि अभी किसी भी राहत की उम्मीद नहीं है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश में नीलकंठ महादेव पर जल चढ़ाने गए रायसी के दो युवक गंगा की तेज धारा में बह गए। इस खबर के बाद से रायसी गांव में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि दोनों रविवार रात को करीह आठ बजे के लगभग ऋषिकेश के रामझूला के पास गंगा में नहा रहे थे। इस दौरान ये हादसा हुआ। एक बार फिर से आपको बता दें कि अगले 24 घंटे उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को तैनात रहने के लिए कह दिया गया है। जिलाधिकारियों को तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी समस्या में तुरंत ही एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं।


Uttarakhand News: Rain and flood alert in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें