Connect with us
Image: Uttarakhand police saved 56 people in just 8 days

वाह..उत्तराखंड पुलिस ने 8 दिन में 690 लोगों को अपनों से मिलाया, 56 लोगों को मौत से बचाया

वाह..उत्तराखंड पुलिस ने 8 दिन में 690 लोगों को अपनों से मिलाया, 56 लोगों को मौत से बचाया

उत्तराखंड पुलिस जिस तरह से पूरे प्रदेश में काम कर रही है, वो वाकई में काबिल-ए-तारीफ है। जो आंकड़े हम आपके सामने पेश कर रहे हैं, वो सिर्फ एक जिले हैं। ये जानकर और भी गर्व होता है कि खाकी वर्दी वाले अपना फर्ज बेहतर तरीके से निभा रहे हैं। ये आंकड़े हैरान कर सकते हैं कि सिर्फ एक जिले में 8 दिन के भीतर उत्तराखंड पुलिस ने 690 बिछुड़े लोगों को अपने परिवारों से मिलवा दिया। सबसे बड़ी बात ये है कि 56 लोगों को मौत के मुंह से निकालकर भी ले आए। जी हां उत्तराखंड पुलिस ने ही इस बारे में जानकारी दी है कि अकेले हरिद्वार जिले में 27 जुलाई से 5 अगस्त के बीच ये काम किया गया है। इस वक्त हरिद्वार में कांवड यात्रा जोर-शोर से चल रही है। लाखों भोले के भक्त हर दिन हरिद्वार में मां गंगा का जल लेने आ रहे हैं।

यह भी पढें - देवदूत बने उत्तराखंड पुलिस के जवान, रोडवेज में सवार 28 लोगों की जान बचाई
ऐसे मौके पर सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी होती है। बताया गया है कि सिर्फ 8 दिनों के भीतर 690 बिछड़े लोगों को अपने परिवार के पास भेजा गया। इसके अलावा अब तक 56 लोगों की जान बचाई गई है। खास बात ये है कि उत्तराखण्ड आ रहे शिवभक्तों के साथ देवभूमि का अनूठा रिश्ता बन रहा है। उत्तराखण्ड पुलिस ने हरिद्वार के नगर नियंत्रण कक्ष में खोया-पाया केन्द्र बनाया है। परेशानी में घिरा कोई भी शख्स यहां आता है, तो तुरंत ही उसे मदद पहुंचाई जाती है। मासूम बच्चियां, छोटे छोटे बच्चे, बुजुर्ग लोगों को जब पुलिस के जवान अपनों से मिलवाते हैं, तो उनके चेहरे पर खुशी देखते ही बनती है। SDRF और जल पुलिस के जवानों ने कुल 56 लोगों को गंगा में डूबने से बचाया है। सिर्फ इतना ही नहीं पहाड़ों में भी उत्तराखंड पुलिस के जवान मुस्तैदी से काम कर रहे हैं।

यह भी पढें - 15 दिन में 3043 चालान, 386 गाड़ियां सीज..एक्शन में उत्तराखंड पुलिस, जानिए क्यों ?
हम आपके सामने इसका एक छोटा सा उदाहरण भी पेश कर रहे हैं। ये वीडिया हाल ही का है और हरिद्वार का ही है। गंगा नदी की उफनती लहरों में एक शख्स बह रहा है और उत्तराखंड पुलिस के जवान किस तरह से उसे बचा रहे हैं, ये देखकर आपको गर्व होगा। ये भी देख लीजिए।

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top