देवभूमि की बेटी बनी मिसेज इंडिया पर्सनैलिटी क्वीन, अब वर्ल्ड लेवल पर बढ़ाएंगी भारत का मान

देवभूमि की बेटी बनी मिसेज इंडिया पर्सनैलिटी क्वीन, अब वर्ल्ड लेवल पर बढ़ाएंगी भारत का मान

Uttarakhand sunita chandel baurai become mrs india personality queen - Uttarakhand sunita chandel baurai , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड की बेटियों ने हर बार साबित किया है कि हुनर के मामले में वो किसी से कम नहीं हैं। बेटियों की बदौलत उत्तराखंड का नाम देश-विदेशों में सम्मान से लिया जा रहा है। ऐसी ही एक बेटी हैं सुनीता चंदेल बौड़ाई। उत्तराखंड के लिए दिल में सम्मान रखने वाली इस बेटी ने मिसेज़ इंडिया पर्सनैलिटी क्वीन का खिताब अपने नाम कर दिया है। जिस वजह से इन्हें देशभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। अच्छी बात ये है कि इस कॉम्पिटीशन में सुनीता ने पहाड़ की पारंपरिक वेशभूषा के जरिए उत्तराखंड को बड़े मंच पर पहचान दिलाई है। पहले पहाड़ की वेशभूषा के जरिए उन्होंने देश का दिल जीता और फिर योगा और मार्शल आर्ट्स के जरिए हर किसी को हैरान भी किया। दरअसल ये एक ऐसा कॉम्पिटीशन है, जहां हुनरमंद बेटियों को खास जगह दी जाती है।

यह भी पढें - पहाड़ की शेरनी…अपनी दादी को बचाने के लिए भालू से जा भिड़ी थी दीपिका
देशभर की तमाम प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए सुनीता ने ये जीत हासिल की। इस कॉम्पिटीशन के फिनाले में पहाड़ की पारंपरिक वेशभूषा को देश के सामने पेश किया गया। खास बात ये है कि इस जीत के साथ ही इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए भारत का रास्ता साफ हो गया है। अब सुनीता एशिया इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अब आप जरा ये भी जान लीजिए कि आखिर सुनीता चंदेल बौड़ाई कौन हैं। हुनर की धनी होने के साथ साथ सुनीता शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं। फिलहाल सुनीता उत्तराखण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उच्च शिक्षाएं लेने के साथ साथ इससे पहले सुनीता चंदेल बौड़ाई मिसेज इंडिया उत्तराखण्ड का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। प्रतिभाओं की धनी होने के साथ साथ सुनीता उच्च शिक्षाए भी ले चुकी हैं।

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग के आपदा पीड़ित गांव की बेटी, गरीबी से लड़कर जलाई स्वरोजगार की मशाल
सुनीता चंदेल बौड़ाई ने ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी से कण्ट्रोल सिस्टम इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके अलावा नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा / अक्षय ऊर्जा की पढ़ाई की है। इस वक्त सुनीता उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर सेवाएं दे रही हैं। कुल मिलाकर कहें तो सुनीता चंदेल बौड़ाई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से विश्व स्तरीय प्रतियोगिता का सफर तय करने जा रही हैं। इस प्रतियोगिता में जीत हासिल करने का श्रेय सुनीता ने अपने परिवार और उत्तराखंड को दिया है। गर्व होता है कि उत्तराखंड में ऐसी बेटियां भी हैं जो शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करने के साथ साथ बड़े कॉम्पिटीशन में देवभूमि का नामं रोशन कर रही हैं।


Uttarakhand News: Uttarakhand sunita chandel baurai become mrs india personality queen

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें