DM दीपक रावत ने रूड़की जेल में छापा मारा... पकड़ में आई ये बड़ी चूक

DM दीपक रावत ने रूड़की जेल में छापा मारा... पकड़ में आई ये बड़ी चूक

dm deepak rawat finds lapse in roorkee jail raid - dm deepak rawat, roorkee jail, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में इस वक्त कुछ ऐसे जिलाधिकारी हैं, जो अपने कामों की वजह से लोगों के बीच मशहूर होते जा रहे हैं। ऐसे ही एक जिलाधिकारी हैं हरिद्वार के डीएम दीपक रावत। अपने चिर-परिचित अंदाज में डीएम दीपक रावत ने आज रूडकी जेल का औचक निरीक्षण किया। दरअसल हाल ही में यूपी की बागपत जेल में हिस्ट्रीशीटर सुनील राठी ने शूटआउट कांड किया था। इस प्रकरण में उजागर हुई जेल प्रशासन की लापरवाही और जेल कर्मचारियों की कैदियों से मिलीभगत से जेलों की सुरक्षा पर कई सवाल उठ खड़े हुए थे। इसी को देखते हुए पूरे प्रशासनिक अमले के साथ DM दीपक रावत उपकारागार रुड़की कैंपस में अचानक ही पहुंच गये। जिलाधिकारी ने वहाँ पंहुचते ही सुरक्षा व्यवस्थ का जायजा लेना शुरू कर दिया। डीएम दीपक रावत के इस औचक निरीक्षण से पहले तो जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया‌। यहाँ निरीक्षण के दौरान उन्होने ड्यूटी पर तैनात एक बंदी रक्षक सुनील मिश्र के पास से मोबाइल पकड़ा। आपको बता दें कि जेल में सुरक्षा के मध्यनजर मोबाइल फ़ोन लाने पर पाबन्दी है।

यह भी पढें - Video: DM दीपक रावत ने दी अच्छी खबर, उत्तराखंड के हर जिले में ऐसा होना चाहिए
यह भी पढें - Video: DM दीपक रावत का ये अंदाज गजब है, गरीब स्कूली बच्चों को ऐसे देते हैं हौसला
डीएम दीपक रावत ने जेल के अंदर मोबाइल के प्रयोग को गंभीर बताते हुए सबसे पहले तो मोबाइल को अपनी उपस्थिति में ही सील करवाया। इसके बाद डीएम ने जेलर को बंदी रक्षक के विरुद्ध तत्काल FIR दर्ज करने और विभागीय कारवाई के निर्देश दे दिये। वैसे तो डीएम दीपक रावत कभी भी छापे मार देते हैं, लापरवाही पकड़ने के लिए कहीं भी औचक निरीक्षण उनके लिए सामान्य बात है। लेकिन आज हुए इस औचक निरीक्षण को हाल ही में यूपी की बागपत जेल में हिस्ट्रीशीटर सुनील राठी द्वारा किये गए शूटआउट कांड से भी जोड़ा जा रहा है। इस शूटआउट में उजागर हुई जेल प्रशासन की लापरवाही और जेल कर्मचारियों की कैदियों से मिलीभगत ने जेलों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आज के मामले में भी रुड़की जेल में तैनात बंदी रक्षक के पास जेल परिसर के अन्दर मोबाइल का बरामद होना अपने आप में एक बड़ी लापरवाही है। जेल के अन्दर मोबाइल मिलना रुड़की उपकारागार प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े करता है।


Uttarakhand News: dm deepak rawat finds lapse in roorkee jail raid

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें