उत्तराखंड की क्रिकेट टीम इस साल 14 बड़े टूर्नामेंट खेलेगी, BCCI ने दिया बंपर तोहफा!

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम इस साल 14 बड़े टूर्नामेंट खेलेगी, BCCI ने दिया बंपर तोहफा!

Good news for uttarakhand cricket - Uttarakhand cricket, dehradun , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,

लीजिए क्रिकेट के मैदान से उत्तराखंड क्रिकेट को एक बड़ा तोहफा मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई द्वारा बड़ा ऐलान कर लिया गया है। 2018-19 के लिए BCCI ने होम सीरीज का कैलेंडर जारी कर दिया है। इस सीजन में देशभर की 9 नई टीमों को भी जोड़ा गया है। इनमें उत्तराखंड की टीम भी शामिल है। ये साफ हो गया है कि इस क्रिकेट सीजन में उत्तराखंड की टीम बीसीसीआइ द्वारा आयोजित किए जाने वाले सभी घरेलू टूर्नामेंट खेलेगी। रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए सभी नई टीमों को प्लेट ग्रुप में रखा गया है। इसके अलावा विजय मर्चेट ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड को सेंट्रल जोन में रखा गया है। इस जोन में उत्तराखंड की टक्कर मध्यप्रदेश, विदर्भ, उत्तरप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से होगी। कुछ और भी खास बातें जानिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड के हर जिले में क्रिकेटर्स की तलाश शुरू, पहली रणजी टीम को चाहिए युवा टैलेंट
इसके अलावा उत्तराखंड की टीम विजय हजारे ट्रॉफी, कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, कोच विहार ट्रॉफी, वीणू माकंड ट्रॉफी, विजय मर्चेट ट्रॉफी में भी खेलेगी। इसके अलावा इस साल उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम सीनियर वूमेंस वनडे लीग जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलेगी। इसके अलावा सीनियर वूमेंस टी-20 लीग, वूमेंस अंडर 23 वनडे लीग, वूमेंस अंडर-23 टी-20 लीग, वूमेंस अंडर-19 वनडे लीग और वूमेंस अंडर-19 टी-20 लीग जैसे टूर्नामेंट में भी उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम अपना दम दिखाएगी। इतना जरूर है कि उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों को बीसीसीआइ की तरफ से एक और बड़ी राहत मिली है। उत्तराखंड के अलग अलग जिलों के उभरते हुए क्रिकेटरों को अपने राज्य की टीम से खेलने का मौका मिलेगा।

यह भी पढें - खुशखबरी: देहरादून स्टेडियम में दो और क्रिकेट सीरीज होंगी, 2019 में IPL भी होगा !
इसके लिए कुछ खास जानकारियां हम आपको दे देते हैं। उत्तराखंड की 2 रणजी टीमें बनने वाली हैं। पुरुषों की रणजी, अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें तैयार होनी हैं। यानी पुरुषों की कुल मिलाकर 5 टीमें तैयार की जाएंगी। इसके अलावा महिलाओं की अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें तैयार की जानी हैं।महिलाओं और पुरुषों की टीमों को मिला लिया जाए तो कुल 8 टीमें तैयार होनी हैं। एक टीम में 16 खिलाड़ियों का चयन होना है। प्लेइंग इलेवन के लिए 11 और रिजर्व के लिए 5 खिलाड़ी। कुल मिलाकर उत्तराखंड के हर जिले से 128 खिलाड़ियों का सलेक्शन किया जाना है। सबसे पहले उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में इसके लिए ट्रायल होंगे। टीमों के सलेक्शन के बाद प्रैक्टिस के लिए एक जगह तय की जाएगी। उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ही इसका खर्चा जाएगा।


Uttarakhand News: Good news for uttarakhand cricket

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं