पहाड़ के ऋषभ पंत का टेस्ट टीम में सलेक्शन, धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पहाड़ी

पहाड़ के ऋषभ पंत का टेस्ट टीम में सलेक्शन, धोनी के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पहाड़ी

 Uttarakhand rishabh pant selection for test series - Rishabh pant, uttarakhand cricket, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,

उत्तराखंड के लिए क्रिकेट के मैदान से एक बेहतरीन खबर है। उत्तराखंड का दूसरा खिलाड़ी पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेगा। जी हां पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट से ताल्लुक रखने वाले ऋषभ पंत का सलेक्शन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हो गया है। वैसे ऋषभ से पहले धोनी का नाम है लेकिन उन्हें लेकर लोगों में काफी तर्क हैं। ये भी कह सकते हैं कि वर्ल्ड क्रिकेट को उत्तराखंड से पहला टेस्ट प्लेयर मिला है। आज ही BCCI द्वारा ये खुशखबरी दी गई और अब जिंदगी में पहली बार ऋषभ पंत कोई टेस्ट सीरीज खेलेंगे। ऋषभ पंत ने अपने क्रिकेटिंग करियर के शुरुआती दौर में बसों के धक्के भी खाए हैं , तो गुरूद्वारे में खाना खा कर अपनी प्रैक्टिस भी जारी रखी। दरअसल पिछले साल चार अप्रैल को ऋषभ के पिता का देहांत हो गया था। तब ऋषभ 20 साल के थे और दिल्ली डेयरडेविल्स की और से आईपीएल खेल रहे थे। इस वाकये ने तब भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाडियों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की याद दिला दी।

यह भी पढें - IPL नीलामी में उत्तराखंड का जलवा, सबसे मंहगे साबित हुए ये दो पहाड़ी खिलाड़ी
पिता के अंतिम संस्कार के बाद ऋषभ पंत वापस आए और अगले ही मैच में धमाकेदार पारी खेलकर अपने स्वर्गीय पिता को श्रधांजलि दी। उन्होंने खेल के प्रति अपना समर्पण दिखाते हुए 36 गेंदों में 57 रन बनाए थे। आईपीएल का वो दौर ऋषभ जिंदगी भर नहीं भूल सकते। उस तूफानी पारी के बाद ऋषभ पंत ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की याद दिला दी थी और मैच के बाद सभी दर्शकों ने खड़े होकर तालियाँ बजाते हुए इस युवा क्रिकेटर का सम्मान किया था। गजब का संयोग है कि ऐसा ही कुछ सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के साथ हो चुका है। महज 20 की उम्र में सिर से पिता का साया उठ जाना किसी भी युवा के लिए सदमे से कम नहीं हो सकता। ऐसी विपरीत परिस्थियों से लड़कर आज ये सितारा क्रिकेट की बुलंदियों पर पहुंचा है।

यह भी पढें - पहाड़ी क्रिकेटर के फैन बने राहुल द्रविड़, बोले ‘ये है अगला सचिन तेंदुलकर’
अब ऋषभ पंत का टेस्ट सीरीज के लिए सलेक्शन हो चुका है और उम्मीद है कि अपने धमाकेदार खेल को वो जारी रखेंगे। फिलहाल तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा की गई है। कप्तान विराट कोहली की टीम में ऋषभ पंत का चयन नया है। ऋषभ पंत पहली बार कोई टेस्ट सीरीज खेलेंगे। अब तक ऋषभ पंत ने 4 इंटरनेशनल टी-20 मैच, 22 फर्स्ट क्लास मैच, 31 लिस्ट-ए के मैच खेले हैं। इसके अलावा आईपीएल के 50 से ज्यादा मैचों में वो बल्ले का जौहर दिखा चुके हैं। अब तक ऋषभ ने कोई इंटरनेशनल वनडे सीरीज भी नहीं खेली है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर ऋषभ पंत इस सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाते हैं तो उनके लिए वनडे क्रिकेट के रास्ते भी खुल जाएंगे। टेस्ट सीरीज में सलेक्शन के लिए आप भी ऋषभ को शुभकामनाएं दें।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Uttarakhand rishabh pant selection for test series

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं