आतंकी निशाने पर उत्तराखंड! खुफिया विभाग से मिले इनपुट, अलर्ट हुई ATS की टीम

आतंकी निशाने पर उत्तराखंड! खुफिया विभाग से मिले इनपुट, अलर्ट हुई ATS की टीम

Alert in haridwar  - haridwar , uttarakhand police , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

स्लीपर सेल...आतंकियों के लिए तबाही और बर्बादी फैलाने का सबसे आसान और घातक तरीका है स्लीपर सेल। आतंकियों का ना कोई धर्म ना कोई मजहब, हाथ में बंदूक और बम उठाकर चल दिए इंसानियत का कत्ल करने के लिए। एक बार फिर से आतंकियों द्वारा एक घातक प्लान तैयार किया जा रहा है। खबर है कि आतंकियों ने इस बार स्लीपर सेल तैयार किए हैं और इस बार धर्मनगरी हरिद्वार में कांवड़ यात्रा को निशाना बना सकते हैं। ऐसे में खुफिया विभाग द्वारा एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड यानी एटीएस को अलर्ट कर दिया गया है। तय किया गया है पुलिस के साथ ही भारी मात्रा में पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात किया जाएगा। कहीं कोई खामी नहीं रहे, इसके लिए प्रशिक्षित जवान भी सादे कपड़ों में कावड़ियों के बीच शामिल रहेंगे। इसके अलावा हेलीकाप्टर के साथ ही ड्रोन कैमरे से पूरी कांवड़ यात्रा की निगरानी होगी।

यह भी पढें - अलर्ट पर उत्तराखंड..8 जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे सावधान!
पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी चौंकन्ना रहने के लिए कहा गया है। एटीएस के जवान आम नागरिकों के भेष में कांवड यात्रा के साथ रहेंगे। एक और सोचने वाली बात ये है कि कांवड़ यात्रा के दौरान पश्चिमी यूपी से भी कई कांवडिये हरिद्वार आते हैं। हाल ही में पश्चिमी यूपी से ही कई आतंकी पकड़े भी गए हैं। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि स्लीपर सेल के जरिए भी कोई बड़ी वारदात हो सकती है। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर कवायद तेज कर दी गई है। देहरादून में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। यूपी सरकार द्वारा कावंड़ियों की सुरक्षा के लिए पूरी ताकत लगा दी गई है। पुलिस और प्रशासन से यात्रा रूट के संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों की लिस्ट मांगी है। कुल मिलाकर कहें तो हरिद्वार को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

यह भी पढें - केदारनाथ आपदा में तबाह हुए तप्तकुंड का स्रोत मिला, पानी पहले की तरह शुद्ध और गर्म
आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार हरिद्वार को आंतकी धमकियां मिल चुकी हैं। बीते साल भी ये खबर आई थी कि फ्रांस में हुआ आतंकी हमले की तर्ज पर हरिद्वार में भी आतंकी हमला हो सकता है। बताया गया था कि आंतकी किसी वाहन से भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बना सकते हैं। उस दौरान भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दिया जा रहा था। एक बार फिर कांवड़ यात्रा पर आंतंकी खतरा मंडरा रहा है। पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड को सबसे ज्यादा अलर्ट पर रखा गया है। रास्ते में हर जगह चेकिंग की जा रही है और कदम कदम पर कड़ा पहरा लगाने की बात की जा रही है। ये बात भी सच है कि उत्तराखंड को लेकर बार बार आतंकियों की तरफ से धमकियां आती रही हैं। ऐसे में इस बार फिर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है।


Uttarakhand News: Alert in haridwar

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें