Video: पहाड़ के सुपरस्टार अमित सागर का सुपरहिट अंदाज, पेश किया नया पहाड़ी गीत

Video: पहाड़ के सुपरस्टार अमित सागर का सुपरहिट अंदाज, पेश किया नया पहाड़ी गीत

Amit sagar new song tiley dharu bola launch  - Amit sagarm tiley dharu bola  , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

हर बार उत्तराखंड को अपने गीतों के जरिए नए तोहफे देने वाले अमित सागर एक बार फिर से नए अवतार में सामने आए हैं। एक बार फिर से एक शानदार गीत आपके सामने हाजिर है। ‘तिलै धारू बोला’ शुद्ध पहाड़ी गीत है, जो आपको कदम थिरकाने पर मजबूर कर देगा। साथ में पांडवाज के ईशान डोभाल ने अपने संगीत की जबरदस्त छाप इस गीत पर छोड़ी है। इस गीत को अमित सागर ने खुद लिखा और खुद ही गाया है। बेहद नयापन और पहाड़ की परंपरा को साथ लिए ये गीत हर किसी को पसंद आ रहा है। आज ही इस गीत को यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया है। एक तरफ अमित सागर, जिनका गाया हुआ चैता की चैत्वाली गीत एक करोड़ से ज्यादा व्यूज बटोर चुका है। दूसरी तरफ ईशान डोभाल, जो कि पहाड़ के संगीत को एक नया रूप और अंदाज दे रहे हैं।

यह भी पढें - नरेंद्र सिंह नेगी जी के गीत गाएगा ये बॉलीवुड सिंगर
इस गीत की रिकॉर्डिंग भी पांडवाज़ के स्टूडियो में हुई है। हालांकि इस गीत का अब तक ऑफिशियल वीडियो नहीं आया है और उम्मीद है कि चैता की चैत्वाली की तरह ही इस गीत का वीडियो बाद में रिलीज होगा। पहाड़ के पारंपरिक वाद्य यंत्रों को इस्तेमाल इस गीत में किया गया है। अमित सागर की आवाज बेहतरीन है और साफ दिख रहा है कि वो पहाड़ की संस्कृति से जुड़े गीतों को नए मुकाम पर पहुंचाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। ये बाद भी सच है कि पहाड़ के ऐसे हुनरमंद अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। पारंपरिक गीतों पर मजबूत पकड़ रखने वाले अमित सागर के बारे में कहा जाता है कि वो हर बार नए प्रयोगों के दम पर कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। इस गीत में भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है। फिलहाल आप भी इस गीत को सुनिए और सुनाइए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Amit sagar new song tiley dharu bola launch

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें