पहाड़ का जांबाज..सीएम योगी का भरोसेमंद ऑफिसर, जिसने गुंडों की बोलती बंद कर दी!

पहाड़ का जांबाज..सीएम योगी का भरोसेमंद ऑफिसर, जिसने गुंडों की बोलती बंद कर दी!

Kalanidhi naithani officer from pauri garhwal  - Kalanidhi naithani, yogi adityanath uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के जांबाजों का जलवा आज पूरे देश देख रहा है। एक तरफ भारतीय सेना में टॉप लेवल पर उत्तराखंड के लाल सेवाएं दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ पुलिस विभाग में भी कुछ ऐसे अधिकारी हैं, जो देवभूमि से बाहर रहकर भी देवभूमि का नाम रोशन कर रहे हैं। इनका नाम है कलानिधि नैथानी। कलानिधि नैथानी को अब देश के सबसे बड़े सूबे की राजधानी की जिम्मेदारी मिली है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में SSP के पद पर कलानिधि नैथानी को तैनात किया गया है। वो बेहद ही तेज-तर्रार किस्म के पुलिस अफसर हैं। नशे और गुंडाराज के खिलाफ उनकी कार्रवाईयों से पूरा देश वाकिफ है। बीती रात 2.50 बजे ही वो एक ऐसी कार्रवाई कर चुके हैं कि पुलिस में ही हड़कंप मच गया। रात के 2.50 बजे ही वो सड़कों पर सिर्फ इसलिए निकले क्योंकि देख सकें कि शहर की सुरक्षा में पुलिसकर्मी क्या कर रहे हैं ?

यह भी पढें - योगी आदित्यनाथ के राज में गुंडों का खेल खत्म, 24 घंटे में 7 एनकाउंटर, 1 साल में 950 मुठभेड़!
कलानिधि नैथानी उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले हैं। 2010 बैच के इस आईपीएस ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीटेक किया है। इसके अलावा वो पुलिस प्रबंधन में एमबीए भी कर चुके हैं। कलानिधि नैथानी की शुरुआती शिक्षा उत्तराखंड में ही हुई। कुमाऊं की पंतनगर यूनिवर्सिटी से कलानिधि नैथानी ने बीटेक किया। कलानिधि नैथानी की मां देहरादून के ही एक कॉलेज में प्रधानाचार्य हैं। इसके अलावा उनके पिता गढ़वाल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। जब तक यूपी में समाजवादी पार्टी का राज था, तो उनके चहेते SSP को लखनऊ की कमान सौंपी गई थी। इस बार योगी आदित्यनाथ के चहेते पुलिस अधिकारी को लखनऊ की सुरक्षा की कमान सौंपी गई है। योगी खुद पहाड़ के ही रहने वाले हैं। ये बात आज देश जानता है कि उत्तर प्रदेश में गुंडाराज पर एकदम लगाम लग गई है। हर वक्त बदमाशी करने वालों के एनकाउंटर हो रहे हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड में अचानक पहुंचे योगी आदित्यनाथ, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत से खास मुलाकात
योगी आदित्यनाथ की सरकार के आने के बाद उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं। एक बार तो 24 घंटे के भीतर ही 7 एनकाउंटर हुए हैं। कानून व्यवस्था पर सख्ती का आलम ये है कि इन दिनों उत्तर प्रदेश में बदमाश खुले में नहीं बल्कि जेलों में महफूज महसूस कर रहे हैं। कलानिधि नैथानी जैसे अफसरों को इसका श्रेय जाता है। जब कलानिधि नैथानी बरेली में एसएसपी के पद पर तैनात थे तो उन्होंने 14 नई सेल को तैयार किया था। कलानिधि वो अधिकारी हैं, जो लापरवाह पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शते। उनके कार्यकाल में 250 से ज्यादा लापरवाह पुलिसकर्मियों का तबादला भी किया गया है। नशे के खिलाफ कलानिधि नैथानी अभियान चलाकर कई अपराधियों को जेल भेज चुके हैं। इसके अलावा वो ना जाने कितने गुंडों को सलाखों के पीछे भेज चुके हैं। अब पहाड़ के इस लाल को लखनऊ की कमान मिली है। शुभकामनाएं ।


Uttarakhand News: Kalanidhi naithani officer from pauri garhwal

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें