Video: देवभूमि के लड़के ने बॉलीवुड का दिल जीता, सुनिधि चौहान भी गाने लगीं पहाड़ी गीत

Video: देवभूमि के लड़के ने बॉलीवुड का दिल जीता, सुनिधि चौहान भी गाने लगीं पहाड़ी गीत

Uttarakhand Sankalp khetwal song selected for dil hai hindustani 2  - Sankalp khetwal, pahari song , uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

जैसा कि हम बार बार कहते आए हैं कि पहाड़ के युवाओं में हुनर की ज़रा सा भी कमी नहीं है। राज्य समीक्षा की कोशिश रहती है कि उत्तराखंड के ऐसे युवाओं के जुनून की कहानी आप तक पहुंचाएं, जो वास्तव में अपनी प्रतिभा के झंडे गाढ़ रहे हैं। संकल्प खेतवाल भी उन्ही में से एक नाम हैं। आप जानते हैं कि इस युवा ने क्या किया है ? संकल्प खेतवाल ने स्टार प्लस पर आने वाले शो दिल है हिंदुस्तानी-2 के मंच पर पहाड़ी गीत गाया है। ‘जरा मठु-मठु हिट छोरी तेरी गागर छलकेंदी’ ये गीत उत्तराखंड में वैसे भी काफी लोकप्रियता बटोर चुका है। ऐसे में जब संकल्प ने इस गीत को स्टार प्लस के बड़े टैलेंट हंट प्रोग्राम में गाया तो बॉलीवुड के सिंगर और संगीतकारों में शुमार सुनिधि चौहान, बादशाह और प्रीतम ने उनकी जमकर तारीफ की। आखिर में सुनिधि चौहान ने संकल्प खेतवाल के सुरों से सुर मिलाए तो माहौल ही यादगार हो गया।

यह भी पढें - जरा मठु-मठु हिट छोरी तेरी गागर छलकेंदी..पूरा गीत जरूर सुनिए
सुनिधि चौहान का कहना है कि संकल्प आपकी आवाज बेहद अलग है जो एक खुशनुमा अहसास कराती है। प्रीतम ने भी संकल्प की जमकर तारीफ की है। इसके बाद बादशाह ने मौके पर ही एक खुशखबरी दी। आप पहले ये वीडियो देख ही लीजिए।

गढ़वाली संस्कृति को बचाने के लिए हमारे पहाड़ी भाई लोगों द्वारा एक बहुत अच्छा कदम उठाया गया है।जो हमारी गढ़वाली भाषा को नेशनल टी.वी.पर ले गये।हमें गर्व होना चाहिए इन पर इसलिये गर्व से बोलो हम हैं पहाड़ी।

Posted by फ्योंली on Wednesday, July 11, 2018

संकल्प का ये गीत दिल है हिंदुस्तानी-2 के लिए सलेक्ट हुआ, तो इस पहाड़ी छोरे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। संकल्प खेतवाल की आवाज, मनुराज के द्वारा बांसुरी की गजब की तान, सौरभ नेगी और हिमांशु की गिटार ने इस शो में गजब ही ढा दिया। आशु पाल के द्वारा तैयार की गई तबले की धुन बेहतरीन है।

यह भी पढें - पहाड़ के रूहान-करिश्मा की जोड़ी का जलवा, लेकर आए आपकी यादों में बसे बेमिसाल गीत
संकल्प खेतवाल के गीत मठु मठु को उनके पिता इस वीडियो में बांसुरी पर संकल्प का साथ मनुराज ने दिया। पद्म विभूषण पंडित हरि प्रसाद चौरसिया के शिष्य मनुराज राजस्थान के रहने वाले हैं। संकल्प के पिता संतोष खेतवाल अपने जमाने के बेहद चर्चित गढ़वाली गायक रह चुके हैं। उन्होंने ही मठु मठु गीत को लिखा है। गजब हैं ये नए पहाड़ी युवा, जो वास्तव में पहाड़ के संगीत को जी रहे हैं। अब इस तरह के गाने तैयार हो रहे हैं तो आखिर कौन इसे बार बार नहीं सुनना चाहेगा। खास बात ये है कि संकल्प भी उसी स्कूल से हैं, जहां से राघव जुयाल ने पढ़ाई की है। राघव जुयाल ही इस वक्त इस शो को होस्ट कर रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो देश के एक पसंदीदा चैनल पर पहाड़ियों ने अपना रंग जमाया है। शुभकामनाएं संकल्प खेतवाल को। बस इसी तरह से जिंदगी में आगे बढ़ते रहिए।


Uttarakhand News: Uttarakhand Sankalp khetwal song selected for dil hai hindustani 2

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें