पहाड़ में मौसम का कहर...पौड़ी, टिहरी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मचा हड़कंप

पहाड़ में मौसम का कहर...पौड़ी, टिहरी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मचा हड़कंप

High alert in uttarakhand due to rain - Baheshwar, pauri garhwal, tehri garhwal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हो रही है । इस वक्त बारिश से उत्तराखंड में कुल 52 सड़कें बंद हो गई हैं। केदारनाथ को छोड़कर बाकी चारधाम मार्ग कई घंटों तक बंद रहे। सबसे ज्यादा 21 सड़कें और 6 पुल पिथौरागढ़ जिले में बंद हैं। पौड़ी में 16 और चमोली में आठ सड़कें बंद हैं। बागेश्वर में चार और देहरादून जिले में एक सड़क पर यातायात बंद है। उधर गढ़वाल में टिहरी में ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग बार-बार हो रहा भूस्खलन परेशानी का सबब बना हुआ है। कुमाऊं में बागेश्वर जिले के कपकोट में बारिश के बाद पहाड़ टूट गया। कई गाड़ियां मलबे में दबी हैं। कई घरों और दुकानों में मलबा घुस गया है। गढ़वाल और कुमाऊं में अलकनंदा, मंदाकिनी, नंदाकिनी के अलावा सरयू का जलस्तर बढ़ने लगा है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए अगले 2 दिन बेहद मुश्किल, 6 जिलों में भयंकर बारिश की चेतावनी
बीती रात से तेज बारिश की वजह से कपकोट चकतरी को जाने वाले रास्ते मे भूस्खलन से मकानों को खतरा पैदा हो गया। साथ ही सड़क किनारे पार्क की गई कई गाड़ियो को भी मलबे से नुकसान पहुंचा। पिथौरागढ़ में भी बारिश का दौर जारी है। गढ़वाल के थराली सहित आस पास के क्षेत्रों में मंगलवार की तड़के हुई जोरदार बारिश से नालों और गधेरों का मलबा सड़क पर आ गया। जिससे थराली देवाल मुख्य मार्ग सहित 6 अन्य लिंक मार्ग बंद हो गए हैं। कई जगह चटटानें टूटने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में 10 और 11 जुलाई को जमकर बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने 11 जुलाई तक लगभग पूरे कुमाऊं और गढ़वाल के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसको देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: High alert in uttarakhand due to rain

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें