जापान में टिहरी गढ़वाल के अर्जुन बिष्ट की मौत, न्याय के लिए रोशन रतूड़ी ने भरी हुंकार

जापान में टिहरी गढ़वाल के अर्जुन बिष्ट की मौत, न्याय के लिए रोशन रतूड़ी ने भरी हुंकार

Arjun bisht murder should be investigate says roshan raturi - Roshan raturi, arjun bisht, uttarakhandi in japan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,

कहते हैं कि किसी भी काम को करने के लिए बड़ा दिल चाहिए होता है। उत्तराखंड के अर्जुन बिष्ट की जापान में मौत हुई है। ऐसे में उनके परिवार का साथ देना, उनकी पार्थिव देह को भारत वापस लाना और उनकी मौत की जांच कराना पहला कर्तव्य है। रोशन रतूड़ी ने ही इस बात की जानकारी सबसे पहले दी थी कि जापान में टिहरी गढ़वाल के के अर्जुन बिष्ट की हत्य़ा हुई है। ऐसे में रोशन रतूड़ी लगातार अर्जुन बिष्ट के परिवार से बातचीत कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने उस होटल के मैनेजर से भी बात की है, जहां अर्जुन बिष्ट की मौत हुई है। दुबई में रहने वाले उत्तराखंड के समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने अब अर्जुन बिष्ट के परिवार के न्याय दिलाने की मांग की है। रोशन रतूड़ी और होटल के मैनेजिंग डायरेक्टर से हुई बातचीत में कुछ बातें निकलकर सामने आई हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के अर्जुन बिष्ट की जापान में हत्या ? टिहरी गढ़वाल में पसरा मातम
रोशन रतूड़ी का कहना है कि अर्जुन बिष्ट की हत्या की गई है या फिर ये एक दुर्घटना की वजह से हुई मौत है, इस बात की लगातार तफ्तीश की जा रही है। होटल मैनेजर सुभाष रमोला ने रोशन रतूड़ी से बातचीत की और फोन पर बताया कि होटल में काम करते वक्त अर्जुन की मौत हुई है। लेकिन ये बयान सिर्फ होटल मैनेजर का है। फिलहाल पुलिस तफ्तीश कर रही है और तभी अर्जुन बिष्ट की मौत की वजहों का खुलासा हो सकेगा। ये हत्या है या मर्डर है या फिर आत्महत्या ? जल्द ही इस बात का भी खुलासा आप सबके सामने होगा। इस बीच रोशन रतूड़ी ने सरकार से मांग की है कि अर्जुन बिष्ट के परिवार को हर हाल में न्याय मिलना चाहिए। अर्जुन बिष्ट के परिवार में छोटे बच्चे और बुजुर्ग हैं। ऐसे में सवाल ये है कि आखिर इन बच्चों का पालन-पोषण कौन करेगा ?

यह भी पढें - पहाड़ के रोशन रतूड़ी का बेमिसाल काम, पौड़ी के 3 अनाथ बच्चों की जिंदगी में लाएंगे खुशी
रोशन रतूड़ी का कहना है कि जल्द से जल्द भारत सरकार इस पर कोई कदम उठाए। रोशन रतूड़ी का जापान में रह रहे उत्तराखंड के लोगों से कहना है कि ओसाका में उस होटल में जाएं और अर्जुन बिष्ट के पार्थिव शरीर को भारत लाने में मदद करें। सवाल फिर से वो ही है कि आखिर विदेश मंत्रालय क्या कर रहा है? देखिए रोशन रतूड़ी ने क्य कहा है।

जपान मैं हमारे उत्तराखंडी भाई अर्जुन बिष्ट जी का ख़ून कर दिया जाता है । निवेदन है भारत सरकार विदेश मन्त्रालय जापान में भारतीय राजदूतावास को सख़्ती के साथ निर्देश दे ।

हमे उसके परिवार के लिए न्याय चाहिए, इसांफ चाहिए । भारत सरकार विदेश मंत्रालय से निवेदन है कि इस विंषय को गम्भीरता से संज्ञान मैं ले ।

मेरा सभी उत्तराखंडी वासियों से प्रार्थना की इस दुख की घड़ी मैं आओ हम सब मिलकर अर्जुन के परिवार की आर्थिक रूप में मदद करै और इंसानियत में उतराखंड को एकजुटता के साथ एक अलग पहचान दिलाये ।

आपका सेवक

Roshan Raturi RR

समाजिक कार्यकर्ता

Contact No# +971-5040-91-945

Email-roshan raturi@yahoo.com

Posted by Roshan Raturi RR on Sunday, July 8, 2018


Uttarakhand News: Arjun bisht murder should be investigate says roshan raturi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें