उत्तराखंड पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर बचाई 3 जिंदगियां, खुद खाए शरीर पर जख्म

उत्तराखंड पुलिस के जवान ने जान पर खेलकर बचाई 3 जिंदगियां, खुद खाए शरीर पर जख्म

Uttarakhand police constable save three people life  - Uttarakhand news, uttarakhand police ,उत्तराखंड,

इसे पहाड़ में वर्दी वाला फरिश्ता ना कहें तो और क्या कहें। ये बात सच है कि उत्तराखंड पुलिस के पर्वतीय क्षेत्रों में तैनात जवान अपनी वर्दी का फर्ज अदा कर रहे हैं। ऐसे ही एक जवान ने पहाड़ में अपनी जान से खेलकर तीन लोगों की जिंदगी बचा ली। कहते हैं कि हिम्मत एक मर्दा, मदद-ए-खुदा, ये कहावत इस वक्त सच साबित हुई, जब मौके पर मौजूद लोगों ने साहस से भरे इस कारनामे को देखा। दरअसल उत्तरकाशी जिले के स्यानाचट्टी में कांस्टेबल अजय दत्त ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान एक नजारा देखकर हर किसी की सांसे थम गई। यमुनोत्री की तरफ जा रही यात्रियों की दो गाड़ियों के ऊपर पहाड़ से पत्थर गिरने लगे थे। कांस्टेबल अजय दत्त ने मौके की संवेदनशीलता को समझते हुए देर नहीं की। उन्होंने पहले एक गाड़ी को पीछे करवाया।

यह भी पढें - पहाड़ में पुलिस के जवान ने निभाया मानवता का फर्ज, लोग इनसे सीख रहे हैं निस्वार्थ सेवा
इस बीच दूसरी गाड़ी बरसते पत्थरों के बीच फंस गई। कांस्टेबल अजय दत्त ने मौका नहीं गंवाया और पत्थरों की बारिश के बीच बस तक पहुंच गए। अपनी जान की परवाह किए बिना उन्होंने गाड़ी में मौजूद तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अजय दत्त ने लोगों को तो सुरक्षित निकाल लिया लेकिन खुद ही वहां फंस गए। इसके बाद कड़ी मशक्कत से उन्होंने खुद को भी बचाया। मीडिया से बात करते हुए कांस्टेबल अजय दत्त ने बताया कि एक बार के लिए उन्हें लगा कि ये उनका आखिरी दिन है। जब उन्हें कुछ नहीं सूझा तो वो सड़क से नीचे कूदे और मलबे की मिट्टी के साथ चिपक गए। उन्होंने पत्थर रुकने का इंतजार किया और काफी देर बाद वो बाहर निकल गए। इस दौरान अजय दत्त के हाथ और पांव में चोटें भी आई हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के पुलिसकर्मियों पर राष्ट्रपति को गर्व, दिल्ली लौटकर बताई खास बात !
इतना सब कुछ हो जाने के बाद भी अजय दत्त कहते हैं कि खुशी इस बात की है कि यात्री बच गए। वास्तव में ऐसे पुलिसकर्मियों पर गर्व होता है, जिनके लिए अपना फर्ज ही सबसे पहले है। अजय दत्त के इस काम की उत्तराखंड में तारीफ हो रही है। उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज पर भी उनकी प्रशंसा की गई है। देखिए।

#उत्तरकाशी_में_देवदूत_बनकर_आयी_खाकी_बचाई_यात्रियों_की_जान

Uttarakhand Police का देवदूत चेहरा एक बार फिर सामने आया है।...

Posted by Uttarakhand Police on Monday, July 2, 2018


Uttarakhand News: Uttarakhand police constable save three people life

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें