पहाड़ के रोशन रतूड़ी की उत्तराखंड के सांसदों से अपील, ‘संसद में उठाइए ये मुद्दा’

पहाड़ के रोशन रतूड़ी की उत्तराखंड के सांसदों से अपील, ‘संसद में उठाइए ये मुद्दा’

Roshan raturi appeal to mp  - Uttarakhand news, roshan raturi ,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के रोशन रतूड़ी के बारे में आखिर कौन नहीं जानता। अब तक रोशन रतूड़ी 573 से ज्यादा लोगों को विदेश में बचा चुके हैं। टिहरी के हिंडोलाखाल का ये युवा दुबई में रहता है और वहां कंपनियों की गलतियों की वजह से फंसे युवाओं की मदद करता है। अब रोशन रतूड़ी ने इस काम में सरकार से भी सहयोग की अपील की है। रोशन रतूड़ी ने लिखा है कि ‘संसद का सत्र शुरू होने जा रहा है। मेरी और मेरे सभी साथियों की ओर से उतराखंड के पांचों लोकसभा सांसद भगत कोश्यारी, रमेश पोखरियाल निशंक, माला राजलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा , मेजर जनरल (रिटा.) भुवनचन्द्र खण्डूरी से एक अपील है। इसके साथ ही रोशन रतूड़ी ने उत्तराखंड के तीनों राज्यसभा सांसदों से अपील की है।

यह भी पढें - रोशन रतूड़ी का पीएम के नाम खुला खत
रोशन रतूड़ी लिखते हैं कि ‘जो भी हमारे उत्तराखंडी और भारतीय भाई-बहन विदेशों में फंस जाते हैं और जो एजेंट दलालों और कम्पनियों की ग़लती की वजह से वीजिट वीज़ा पर आकर विदेशी धरती में फंस जाते हैं, उनके लिए आप इस संसद सत्र में हमारी अपील को गम्भीरता से लें। आए दिन हमारे भारतीय भाई बहन विदेशों में फंस जाते हैं। हमारे बेकसूर भाई जेलों में डाल दिए जाते हैं, जबकि उनकी कोई ग़लती नहीं होती है। आप सब सांसद और राज्य सभा सदस्य इस गम्भीर विषय पर चर्चा करें और ऐसा क़ानून बनाए जिससे हमारे भाई बहन विदेशों में ना फंसें। साथ ही ऐसा क़ानून बनाएं कि जो भी वीजिट वीज़ा और टूरिस्ट वीज़ा पर जाता है। उन सबका नाम इमिग्रेशन ऑफिस में पासपोर्ट डीटेल्स के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए।

यह भी पढें - रोशन रतूड़ी अब विदेश में देवदूत बन गए हैं
रोशन रतूड़ी आगे लिखते हैं कि ‘इससे भविष्य में अपने भारतीय भाई बहनों का पता लगाने में आसानी होगी और उन्हें मुसीबत से निकालने में मदद मिलेगी। आए दिन लाखों की संख्या में भारतीय नागरिक विदेशों मैं फंस जाते हैं। हमारी सरकार के विदेश मन्त्रालय इस विषय पर जल्दी से जल्दी ठोस क़दम उठाना होगा । जिससे हम विदेश जाने वाले भारतीय नागरिकों को विदेश मैं फंसने से बचा सकें। देखना है कि रोशन रतूड़ी की इस अपील का क्या जवाब आता है।


Uttarakhand News: Roshan raturi appeal to mp

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें