उत्तरा पंत बहुगुणा लंबे वक्त से बिना बताए छुट्टी पर थीं, पहले भी हुआ था निलंबन- सरकार

उत्तरा पंत बहुगुणा लंबे वक्त से बिना बताए छुट्टी पर थीं, पहले भी हुआ था निलंबन- सरकार

Uttarakhand govt press conference on uttara pant bahuguna  - Uttarakhand news, ramesh bhatt,उत्तराखंड,

देहरादून में सीएम के जनता दरबार में महिला शिक्षिक के हंगामे के बाद सचिव विद्यालयी शिक्षा डॉक्टर भूपिंदर कौर औलख और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस प्रेंस कॉन्फ्रेंस में सरकार द्वारा कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं, जो वास्तव में हैरान कर देने वाली हैं। सबसे पहली बात तो ये बताई गई कि शिक्षिका उत्तरा पंत बहुगुणा करीब 1 साल से बिना बताए छुट्टी पर हैं। सरकार द्वारा बताया गया है कि अनुपस्थित रहने को अगर मुद्दा ना भी मानें लेकिन एक सरकारी कर्मचारी का इस तरह से व्यवहार करना गलत है। इस दौरान सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने बताया कि इस पर निष्पक्ष रूप से जांच करवाई जा रही है। सीएम द्वारा कहा गया है कि उत्तरा पंत बहुगुणा की उन परेशानियों पर भी विचार किया जाए, जो उन्होंने जनता दरबार में रखी हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड में आग की तरह फैले ये तीन वीडियो
इस दौरान एक और खास बात सचिव विद्यालयी शिक्षा द्वारा ये भी बताया गया कि उत्तरा पंत बहुगुणा को इससे पहले भी दो बार नोटिंस दिए जा चुके हैं। पहला नोटिस 20-11-2008 को दिया गया था क्योंकि इस दौरान भी उत्तरा पंत बहुगुणा लंबी छुट्टी पर बिना बताए चली गई थीं। इसके बाद दूसरा नोटिस 27-07-2011 को भी दिया गया था। उस दौरान भी उत्तरा पंत बहुगुणा लंबे वक्त से बिना बताए छुट्टी पर चल रहीं थी। उस वक्त भी अनुपस्थित रहना, उस वक्त भी सस्पेंड किया गया। इस वक्त भी सस्पेंड किया गया है। औलख द्वारा बताया गया कि उत्तरा पंत से पहले 58 लोग ऐसे हैं जो वहीं काम कर रहे हैं और अपना ट्रांसफर चाहते हैं। उत्तरा पंत का 59 वां हैं लेकिन इसके बाद भी उनके मामले में विचार किया जाएगा। फिलहाल सारे ट्रांसफर निरस्त किए गए हैं और ट्रांसफर एक्ट के तहत ही ये सारे काम होंगे।

यह भी पढें - सीएम त्रिवेंद्र के जनता दरबार का एक और वीडियो देखिए
बताया गया है कि निलंबन से पहले कई बार नोटिस भी दिया जा चुका था। सीएम के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने कहा कि जनता दरबार में वैसे भी गवर्नमेंट ऑफिशियल्स नहीं आ सकते। उन्होंने कहा कि उत्तरा पंत एक लंबे वक्त से अनुपस्थित चल रही हैं तो पहाड़ में बच्चे क्या पढ़ाई करेंगे ? सरकार द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा गया है ? जरा ये वीडियो देख लीजिए।


Uttarakhand News: Uttarakhand govt press conference on uttara pant bahuguna

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें