उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, अगले 72 घंटे 7 जिले सावधान रहें !

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, अगले 72 घंटे 7 जिले सावधान रहें !

Heavy rainfall alert for uttarakhand seven district  - Uttarakhand news, rainfall,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में मौसम के बदलते तेवर साफ कर रहे हैं कि आम जीवन अभी और भी अस्त व्यस्त हो सकता है। प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से हर कोई परेशान है। इस बीच ये भी देखा जा रहा है कि उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा जारी की जा रही भविष्यवाणियां भी सच ही साबित हो रही हैं। इस बीच मौसम विभाग द्वारा एक बार फिर से उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड के 7 जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश से परेशानी हो सकती है। देहरादून समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में तेज बारिश और आंधी की स्थिति बन सकती है। गढ़वाल के साथ साथ कुमाऊं में भारी बारिश का अनुमान है।

देखा भी गया है कि बुधवार की सुबह से ही उत्तराखंड के सभी जिलों में बादल छाए हैं। अब मौसम विभाग का कहना है कि गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी जिले में अगले तीन दिन गरज के साथ जबरदस्त बारिश हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग द्वारा कहा गया है कि कुमाऊं मंडल में तो बारिश से और भी नुकसान हो सकता है। पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल और बागेश्वर में मौसम अपने तेवर दिखा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक कुमाऊं में बारिश से ज्यादा मुश्किल हो सकती है। जो गर्म कपड़े अलमारियों में चले गए थे, वो फिर से निकल आए हैं क्योंकि बारिश की वजह से ठंड भी बढ़ रही है। लेकिन परेशानियां यहीं खत्म नहीं होती।

रुद्रप्रयाग हमेशा से ही संवेदनशील जिलों में शामिल रहा है। इसके अलावा चमोली और पौड़ी में बार बार बारिश और आपदा की मार देखने को मिलती है। पिथौरागढ़ जिले में बारिश और आपदा ने हमेशा से ही परेशान किया है। नैनीताल जिले के लिए भी इस बार मौसम विभाग का कहना है कि यहां बारिश के साथ साथ जबरदस्त ओलावृष्टि हो सकती है। इतना जान लीजिए कि उत्तराखंड में बारिश का दौर शुरू हो गया है और ये सिलसिला अभी 30 जून तक चलेगा। इसलिए आप लोग भी सावधान रहें और सतर्क रहें। देखना होगा कि आने वाले 72 घंटों में उत्तराखंड पर आफत के बादल किस तरह से बरसते हैं। पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी जिलों के लोग सावधान रहें।


Uttarakhand News: Heavy rainfall alert for uttarakhand seven district

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें