उत्तराखंड हरिद्वारAyush Joshi Selected For Indian National Military College

उत्तराखंड से इस बार आयुष जोशी RIMC में पढेंगे.. राज्य से हर साल बस 1 बच्चा चुना जाता है

राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज देश की प्रतिष्ठित संस्थाओं में से एक है, यहाँ पर प्रदेश से हर वर्ष सिर्फ एक ही छात्र का चयन होता है।

Ayush Joshi Selected For RIMC: Ayush Joshi Selected For Indian National Military College
Image: Ayush Joshi Selected For Indian National Military College (Source: Social Media)

हरिद्वार: आयुष जोशी का भारतीय राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज (RIMC) लिए चयन हुआ है, वे दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर के छात्र हैं और उनका चयन होने पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

Ayush Joshi Selected For Indian National Military College

जनपद हरिद्वार के रहने वाले आयुष जोशी भारत के सबसे प्रतिष्ठित संस्थाओं में से एक राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज (RIMC) में चयनित हुए हैं। यह परीक्षा हर साल दो बार जून और दिसंबर आयोजित की जाती है और इसमें पूरे देशभर से 25 छात्र और छात्राओं का चयन होता है। उत्तराखंड से इस परीक्षा में प्रवेश के लिए हर साल सिर्फ एक छात्र का ही चयन होता है जिसमें इस बार आयुष जोशी सेलेक्ट हुए हैं। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

वायुसेना के रिटायर्ड अधिकारी हैं आयुष के पिता

आयुष के पिता अजय जोशी वायुसेना के सेवानिवृत अधिकारी हैं और उनकी माता मीनाक्षी जोशी एक ग्रहणी हैं। आयुष की इस सफलता के बाद उनके पिता ने बताया कि सैनिक परिवार का होने से बचपन से ही आयुष की दिलचस्पी सेना में जाने की रही है और हमारे घर में इसी तरह का माहौल है। आयुष ने सेना में जाने के लिए बहुत मेहनत की है अपने आप को फिजिकली और मेंटली फिट रखते हुए कठिन परिश्रम किया है जिसका परिणाम आज सामने है और पूरा परिवार उनकी इस उपलब्धि से बेहद खुश है।