उत्तराखंड चमोलीAnkita Dhyani Won Gold in National Inter State Athletics Championship

उत्तराखंड की एथलीट बेटी अंकिता ने फिर जीता स्वर्ण, 12 से अधिक गोल्ड मेडल ला चुकी है घर

उत्तराखंड के बेटी ने स्वर्ण पदक जीतकर पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। अंकिता के नाम विभिन्न प्रतियोगिताओं में एक दर्जन से अधिक स्वर्ण, करीब आधा दर्जन रजत और तीन कांस्य पदक हैं।

Ankita Dhyani Won Gold Madel: Ankita Dhyani Won Gold in National Inter State Athletics Championship
Image: Ankita Dhyani Won Gold in National Inter State Athletics Championship (Source: Social Media)

चमोली: पंचकूला में आयोजित 63वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

Ankita Dhyani Won Gold in National Inter State Athletics Championship

जो मंजिलों को पाने की चाहत रखते हैं, वो समन्दर पर भी पत्थरों के पुल बना देते हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है पहाड़ की होनहार बेटी अंकिता ध्यानी ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के पंचकूला में चल रही 63वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंकिता ने प्रतिभाग किया था और उन्होंने 16 मिनट 10.31 सेकेंड में अपनी रेस पूरी करके प्रथम स्थान हांसिल किया।

जीत चुकी हैं एक दर्जन से अधिक स्वर्ण पदक

अंकिता ध्यानी मूलरूप से पौड़ी जिले के जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी हैं और उनके पिता महिमानंद ध्यानी और माता लक्ष्मी देवी बताते हैं कि उन्होंने बचपन से ही बेटी को एक बड़ा खिलाड़ी बनने का सपना देखा था। अंकिता ने कक्षा आठवीं में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और तब से अब तक कई प्रतियोगितओं में प्रतिभाग कर सफलता हांसिल कर चुकी हैं। अंकिता के नाम विभिन्न प्रतियोगिताओं में एक दर्जन से अधिक स्वर्ण, करीब आधा दर्जन रजत और तीन कांस्य पदक है।