उत्तराखंड पिथौरागढ़Shivani Became a Nursing Lieutenant in Indian Army

पिथौरागढ़ की शिवानी बनीं भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट, गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी है बेटी

सीमावर्ती जिले की होनहार बालिका ने अपनी मेहनत और दृढ निश्चय के दम पर बड़ी सफलता हांसिल की है।

Nursing Lieutenant in Indian Army: Shivani Became a Nursing Lieutenant in Indian Army
Image: Shivani Became a Nursing Lieutenant in Indian Army (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: मेल्टा गाँव की शिवानी भंडारी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हुईं हैं, उनकी इस उपलब्धि से पूरे गाँव में ख़ुशी का माहौल है और सभी लोग उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Shivani Becomes Nursing Lieutenant In Indian Army

शिवानी की लेफ्टिनेंट बनने की सफलता से सभी को अत्यंत खुशी है। यह सिद्ध करता है कि यदि मेहनत और दृढ़ संकल्प हो, तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। शिवानी ने अपनी मेहनत, लगन और समर्पण से यह मुकाम हासिल किया है, जो अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उनकी इस सफलता ने न केवल उनके परिवार, बल्कि उनके मित्रों और शिक्षकों को भी गर्वित किया है।

वर्ष 2022 में हांसिल कर चुकी हैं गोल्ड मेडल

बांस क्षेत्र के ग्राम पंचायत सनघर के ग्राम मेल्टा की मूल निवासी शिवानी भंडारी पुत्री शमशेर सिंह भंडारी ने वर्ष 2022 में सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल काॅलेज हल्द्वानी से बीएससी नर्सिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया है और फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया था, वे इन दिनों खटीमा में रहती हैं। शिवानी ने उत्तराखंड चिकित्सा विभाग में स्वास्थ्य पर्यवेक्षिका (हेल्थ सुपरवाइसर) के पद पर कार्य करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है उनका परिवार वर्तमान में खटीमा के भूड़ा किसनी में रहता है और शिवानी ने अपनी सफलता का अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।