उत्तराखंड रुद्रप्रयागSinger Sonu Nigam Arrived To Visit Kedarnath Dham

Uttarakhand: बाबा केदार के दर्शन करने पहुंचे सोनू निगम, एक झलक पाने के लिए लगी प्रशंसकों की भीड़

आज सुबह सोनू निगम हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे जहाँ पर तीर्थयात्री और उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में उन्हें देखने और बात करने के लिए उत्सुक दिखे।

Sonu Nigam in Kedarnath: Singer Sonu Nigam Arrived To Visit Kedarnath Dham
Image: Singer Sonu Nigam Arrived To Visit Kedarnath Dham (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: जाने मानें बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम आज बाबा केदार के दर्शन के लिए परिवार संग पहुंचे, उन्होंने यहाँ मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचवाई। हेलीपैड पर मंदिर समिति तथा तीर्थ पुरोहित समाज ने उनका स्वागत किया।

Singer Sonu Nigam Arrived To Visit Kedarnath Dham

प्रदेश में इस समय चार धाम यात्रा चल रही है और इस बीच यहाँ तमाम देश-दुनिया के श्रद्धालु पहुंचकर बाबा केदार का आशीर्वाद ले रहे हैं। इस बीच आज सुबह सवा सात बजे बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक सोनू निगम अपने परिवार संग केदारनाथ धाम पहुंचे। हैलीपेड पर ही उनके प्रशंसकों की भीड़ एकत्रित होकर उन्हें देखने का इंतज़ार कर रही और फिर तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया फिर हैलीपेड से पैदल मंदिर तक चलकर उन्होंने बाबा केदार को प्रणाम करते हुए मंदिर में प्रवेश किया। उन्होंने मंदिर में भगवान शिव की आराधना करते हुए साथ ही जलाभिषेक किया।

बाबा केदार के बुलावे पर आए दर्शन करने

जब उनसे पूछा गया कि वह अचानक भगवान केदारनाथ के दर्शन को आ गए, तो उन्होंने कहा ‘संदेशे आते हैं’ अर्थात उन्हें भगवान केदारनाथ का बुलावा आया था। उन्होंने बताया कि वह हमेशा ईश्वर के प्रति कृतज्ञ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने संघर्ष के बुरे-भले दिनों और उन सहयोगियों को हमेशा याद रखते हैं जिन्होंने मुंबई में उनके बुरे दौर में उनका साथ दिया, जब वह अपने पिता के साथ शादियों में स्टेज पर गाते थे। उनके ‘संदेशे आते हैं’ कहने पर तीर्थयात्रियों को तुरंत समझ में आ गया कि उनका इशारा उनके प्रसिद्ध गाने की ओर भी है। बॉर्डर फिल्म में ‘संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं’ गाना गाकर सोनू निगम ने देश-विदेश में अपार लोकप्रियता हासिल की थी। आज 27 वर्षों बाद भी यह गाना लोकप्रियता के शिखर पर है और यह गाना पत्थर दिल को भी भावुक कर देता है। सोनू निगम ने देश की सभी भाषाओं में गाने गाए हैं। उनके द्वारा गाए गए माता रानी के जागरण भजन को भी व्यापक ख्याति मिली है।