उत्तराखंड चमोलीSamajwadi Party Supports Congress in Uttarakhand By Elections

Uttarakhand by-poll: समाजवादी पार्टी का कांग्रेस को खुला समर्थन, दोनों सीटों पर BJP के लिए सम्मान की लड़ाई

प्रदेश में होने जा रहे उप चुनाव में सपा ने कांग्रेस को अपने सर्थन देने का ऐलान कर दिया है, दोनों सीटों पर सपा के कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

Samajwadi Party Supports Congress: Samajwadi Party Supports Congress in Uttarakhand By Elections
Image: Samajwadi Party Supports Congress in Uttarakhand By Elections (Source: Social Media)

चमोली: 10 जुलाई को बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा में उपचुनाव होने हैं, इन दोनों विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी ने अपना पूर्ण समर्थन कांग्रेस पार्टी को देने का निर्णय लिया है, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर यह फैसला लिया गया।

Samajwadi Party Supports Congress in Uttarakhand By-Elections

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद सभी पार्टियां उपचुनाव के लिए मैदान में उतर गई हैं नामांकन खत्म हो चुके है और अब सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार करते नज़र आ रही हैं। इस बीच आज खबर आई है कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी अपना समर्थन कांग्रेस को देगी। साथ ही सपा ने अपने कार्यकर्ताओं को दोनों विधानसभाओं में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के निर्देश दिए हैं। सपा के राष्ट्रीय सचिव डॉ. सत्यनारायण सचान ने बताया कि उपचुनाव में समाजवादी पार्टी बदरीनाथ से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन दे रही है और बदरीनाथ सीट फिर से कांग्रेस के खाते में जाएगी।

दोनों सीटें भाजपा मुक्त करना मुख्य उद्देश्य

डॉ. सत्यनारायण सचान ने कहा कि इन दोनों विधानसभा सीटों को भाजपा से मुक्त करना ही समाजवादी पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि बागेश्वर उपचुनाव में सपा ने अपना उम्मीदवार उतारा था, लेकिन सत्ताधारी भाजपा ने जीत हासिल कर ली थी। इसलिए इस बार बदरीनाथ और मंगलौर सीटों पर सपा ने पूरी तरह से कांग्रेस को समर्थन देने का निर्णय लिया है ताकि दोनों विधानसभाओं में भाजपा को हराया जा सके।