उत्तराखंड हरिद्वारAkash Anand BSP Star Campaigner in Uttarakhand By Election

उत्तराखंड उपचुनाव: मंगलौर सीट पर स्टार कैंपेनर होंगे आकाश आनंद, BSP का गढ़ बचाने की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था लेकिन इस बार फिर से उन्हें उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर दिया है।

Akash Anand BSP Star Campaigner: Akash Anand BSP Star Campaigner in Uttarakhand By Election
Image: Akash Anand BSP Star Campaigner in Uttarakhand By Election (Source: Social Media)

हरिद्वार: आकाश आनंद की एक बार फिर से बसपा की मुख्यधारा की राजनीति में एंट्री हो गई है, बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें मंगलौर विधानसभा सीट के उपचुनाव में स्टार कैंपेनर बनाया है। सूची में उनका नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर है इससे ये साबित होता ही कि आकाश आनंद एक बार फिर वापसी कर रहे हैं।

Akash Anand BSP Star Campaigner in Uttarakhand By Election

उत्तराखंड की दो विधानसभओं में 10 जुलाई को उप-चुनाव होने हैं, मंगलौर सीट पर बसपा के सरवत करीम अंसारी विधायक थे, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनका निधन हो गया और ये सीट खाली रह गई। अब इस बार बसपा के पूर्व विधायक दिवंगत हाजी सरवत करीम अंसारी के पुत्र उदेबुर्रहमान को यहाँ से टिकट दिया गया है। बहुजन समाज पार्टी को ये सीट हमेशा से ही फायदेमंद रही है और इस बार भी वे पूरी गर्मजोशी के साथ मैदान पर उतरे हैं और चुनाव लड़कर फिर से जीतने का फैसला किया है। इसके लिए बसपा प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को प्रचार प्रसार के लिए मैदान में उतारा है।

क्या आकाश आनंद की वापसी से बजेगा जीत का डंका ?

मायावती ने कुछ महीने पहले ही आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान आकाश आनंद के कुछ बयानों ने काफी सुर्खियां बटोरी, वे महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर आक्रामक होते नज़र आए और आपत्तिजनक बयान के खिलाफ उनपर केस भी दर्ज किया गया था। जिसके चलते मायावती ने उन्हें पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया था लेकिन अब लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बसपा ने उन्हें उत्तराखंड और पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में स्टार कैंपेनर के रूप में उतरा है।