उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालVinay Bhandari Becomes Lieutenant in Indian Army

Uttarakhand: 14 प्रयास के बाद मिली सफलता, विनय भंडारी बने सेना में लेफ्टिनेंट

भारतीय सैन्य अकादमी में आज 355 नौजवान युवा कैडेट भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। इनमें एक उत्तराखंड के जेंटलमैन कैडेट्स विनय भंडारी भी शामिल थे, जो आज पासआउट होकर सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं।

Vinay Bhandari Becomes Lieutenant: Vinay Bhandari Becomes Lieutenant in Indian Army
Image: Vinay Bhandari Becomes Lieutenant in Indian Army (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: आईएमए में पासिंग आउट परेड में उत्तराखंड के एक बेटे विनय भंडारी ने भी भारतीय सेना में अफसर बनकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। 14 बार प्रयास करने के बाद आखिकार उन्हें सफलता मिल गई।

Vinay Bhandari Becomes Lieutenant in Indian Army

कीर्तिनगर विकासखण्ड के सुपाणा गांव के विनय भंडारी आईएमए से पास आउट हो गए हैं, विनय ने सेना में अधिकारी बनने के लिए कुल 14 बार प्रयास किये जिसमें वे 9 बार फेल हुए उनकी इस उपलब्धी पर पूरे परिवार को शुभकामनाएं और बधाई सन्देश मिल रहे हैं। कड़ी मेहनत के बल पर विनय भंडारी ने आखिरकार सफलता हासिल की। आईएमए से पास आउट होने के बाद आज विनय लेफ्टिनेंट बन गए हैं। विनय बचपन से ही पढाई में होशियार थे। इन्होने कक्षा 1 से लेकर 10वीं की पढ़ाई गुरु रामराय स्कूल श्रीनगर से ही की, इसके बाद उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग से राजकीय पॉलिटेक्निक से डिप्लोमा हासिल किया और फिर रुड़की से उन्होंने अपनी बीटेक की पढ़ाई पूरी की।

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट में भी कर चुके हैं कार्य

विनय भंडारी ने वर्ष 2021-22 में एक वर्ष के लिए ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट की कार्यदायी संस्था नवयुगा में सिविल इंजीनियर के पद पर काम किया। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़कर सेना में जाने का निर्णय लिया और कड़ी मेहनत शुरू की। विनय ने बताया कि वे नौ सेना में भी कमीशन प्राप्त कर चुके थे, लेकिन उनका सपना भारतीय थल सेना में अधिकारी बनने का था। उन्हें बेस्ट क्रेडिट होने के चलते सिल्वर मेडल से भी सम्मानित किया गया है। विनय भंडारी अब गोरखा रेजीमेंट में अपनी सेवाएं देंगे।