उत्तराखंड देहरादूनConstable cheated shopkeeper of thousands of rupees

Uttarakhand: वर्दी की आड़ में सिपाही ने दुकानदार से ठगे 49 हजार रुपये, बाद में हुआ निलंबित

आम जनता की सुरक्षा के लिए पहनी गई वर्दी ही जनता को लूट रही है ऐसा ही एक मामला राजधानी देहरादून से आया है।

Bribery: Constable cheated shopkeeper of thousands of rupees
Image: Constable cheated shopkeeper of thousands of rupees (Source: Social Media)

देहरादून: दुकानदार ने आरोपित सिपाही के खाते में विश्वास करते हुए 49 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन जब पैसे लौटाने का समय आया तो सिपाही ने मना कर दिया।

Police Constable Cheats Shopkeeper Of Forty Nine Thousand Rupees

राजधानी देहरादून से एक ऐसा मामला सामने आया है यहाँ पर एक सिपाही ने वर्दी का धौंस दिखाकर दुकानदार से 49 हजार रुपये के ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए और जब दुकानदार ने बाद में कैश वापस देने की बात कही तो सिपाही ने रुपये देने से इनकार कर दिया। मामला जब एसएसपी के पास पहुंचा तो उन्होंने तत्काल आरोपित सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए और सिपाही को निलंबित भी कर दिया है।

सास के इलाज के नाम पर लिए रुपए

आरोपी सिपाही ने दुकानदार से कहा कि उसे सास के इलाज के लिए पैसे चाहिए तुम मुझे पैसे ऑनलाइन अकाउंट में ट्रांसफर करो में तुम्हे कैश देता हूँ। लेकिन जब दुकानदार ने ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दिए तो सिपाही ने वर्दी का रौब दिखाते हुए पैसे देने से मना कर दिया। दुकानदार ने बताया कि पैसे लौटाने की बजाय वह वर्दी का रौब झाड़ता रहा। परेशान होकर दुकानदार ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया, जिसके बाद शहर कोतवाल केसी भट्ट मौके पर पहुंचे और सिपाही जौनी सिंह को अपने साथ ले गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि जांच के बाद आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।