उत्तराखंड रुद्रपुरA Woman Scammed A Man of Rs Thirteen Lakhs In Rudrapur

उत्तराखंड: महिला ने रंजनीगंधा की एजेंसी और बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर, लाखों रूपये ठगे

काशीपुर की एक चर्चित महिला ने रंजनीगंधा कंपनी एजेंसी दिलवाले और बेटे की बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करके उससे साढ़े 13 लाख रुपये लेकर फरार हो गए हैं।

Woman Scammed A Man: A Woman Scammed A Man of Rs Thirteen Lakhs In Rudrapur
Image: A Woman Scammed A Man of Rs Thirteen Lakhs In Rudrapur (Source: Social Media)

रुद्रपुर: पुलिस ने महिला सहित पांच आरोपियों के खिलाफ फ्रॉड के मामले केस दर्ज कर लिया है। दो साल पहले जसपुर के इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाने के बाद महिला चर्चा में सामने आई थी।

A Woman Scammed A Man of Rs 13.44 Lakhs In Rudrapur

आजकल फ्रॉड करने के मामले देशभर से सुनने को मिलते हैं जिसमें लुटेरे अलग-अलग तरीके से लोगों को फंसाकर उनसे लाखों और करोड़ों तक भी लूट जाते हैं। ऐसा एक मामला उत्तराखंड के काशीपुर से सामने आया है यहाँ पर एक चर्चित महिला ने एक व्यक्ति को रंजनीगंधा कंपनी की एजेंसी दिलवाने और उनके बेटे को बैंक में नौकरी लगवाने ने नाम पर साढ़े 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने महिला सहित पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

छह लाख रुपये नौकरी लगवाने के नाम पर लिए

काशीपुर के वार्ड नंबर 11 सुभाष कॉलोनी निवासी रामरतन ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा पारस राजपूत एमबीए करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था। इसी बीच उसकी मुलाकात हिना रावत उर्फ निकिता सिंह निवासी ग्राम भीमनगर खरमासा कुंडेश्वरी से हुई थी। उन्होंने बेटे को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया था और फिर अगस्त व सितम्बर 2023 में हिना रावत अपने साथी पारस चौहान, तनु चौहान और जानकी देवी निवासी भीमनगर खरमासा और गुरविन्दर सिंह उर्फ मीत निवासी शेखरपुरा खतौली, मुजफ्फरनगर के साथ उनके घर पर मिलने आई थी। फिर इन्होने बेटे की बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर 21 अक्टूबर 2023 को छह लाख रुपये लिए।

छह लाख रुपये एजेंसी दिलवाने के नाम पर लिए

व्यक्ति ने बताया कि 17 अक्तूबर को आरोपी ने रुद्रपुर में एक ज्वैलर्स के खाते में उससे 20,001 रुपये ट्रांसफर कराए थे और फिर हिना ने 6 दिसंबर को छह लाख रुपये पान मसाले की एजेंसी दिलाने के नाम पर ले लिए। इस तरह से आरोपी महिला ने नकद और ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न तारीखों में उनसे कुल 13,44,001 रुपये ले लिए। इसके बाद भी महिला ने न तो बेटे की नौकरी लगवाई न ही उन्हें रजनीगंधा की एजेंसी दिलवाई। तहरीर के बाद पुलिस ने हिना, पारस चौहान, तनु चौहान, जानकी देवी, गुरविन्दर सिंह उर्फ मीत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच चल रही है।