उत्तराखंड हल्द्वानीCase Registered Against Yashpal Arya Sanjeev Arya and Garima Dasauni

Uttarakhand: यशपाल आर्य और बेटे संजीव आर्य समेत कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी और देहरादून के कांग्रेस नेता यशपाल आर्य समेत तीन बड़े नेताओं पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यशपाल आर्य और उनके बेटे के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Lok Sabha Elections 2024: Case Registered Against Yashpal Arya Sanjeev Arya and Garima Dasauni
Image: Case Registered Against Yashpal Arya Sanjeev Arya and Garima Dasauni (Source: Social Media)

हल्द्वानी: आरोप है कि बृहस्पतिवार सुबह नेता प्रतिपक्ष आर्य, अपने बेटे के साथ पार्टी पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे थे। एफएसटी प्रभारी की शिकायत पर कोतवाली में केस दर्ज कराया है।

Case Against three Big Leaders of Congress amid Lok Sabha Elections

मतदान से एक दिन पहले उत्तराखंड में कांग्रेस के तीन प्रमुख नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। देहरादून नगर कोतवाली में, बीजेपी की आईटी सेल की तहरीर के बारे में कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधमसिंह नगर जिले में, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के साथ ही उनके बेटे और पूर्व विधायक संजीव आर्य पर भी हल्द्वानी में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गरीमा दसौनी पर मुकदमा दर्ज

बीजेपी की आईटी सेल ने कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी के खिलाफ एक तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि गरिमा ने अपने फेसबुक अकाउंट से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ असत्य और आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किया है। पुलिस ने इस तहरीर के आधार पर गरिमा दसौनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यशपाल आर्य और उनके बेटे पर मुकदमा दर्ज

राजीव कुमार द्वारा एफएसटी टीम को तहरीर देते हुए बताया गया कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य बृहस्पतिवार की सुबह सात बजे कैमरामैन हरजेंद्र सिंह, कांस्टेबल भरत धानिक, होमगार्ड प्रीतम सिंह, और चालक राजेंद्र सिंह के साथ आवंटित क्षेत्र हरिपुरा हरसान में चेकिंग के लिए भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान लोगों ने नाम पता गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और उनके बेटे, पूर्व विधायक संजीव आर्य के आवास पर चुनावी सभा की आयोजन किया जा रहा है। इस सूचना के बाद वहाँ टीम पहुंची और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्य और 20/25 लोग बैठे थे जबकि आर्य ने अपनी पार्टी के पक्ष में मतदान करने को कह रहे थे।
जब टीम पहुंची सभी लोग शांत हो गए, टीम ने वीडियोग्राफी की। हालांकि मौके पर प्रचार-प्रसार सामग्री, पोस्टर और बैनर नहीं मिले। किसी व्यक्ति के पास भी कोई सामग्री नहीं थी। उन्होंने सभी को आचार संहिता के नियमों के बारे में जानकारी दी। सभी लोग मौके से चले गए क्योंकि एक स्थान पर लोगों का एकत्र होना आचार संहिता का उल्लंघन होता है।