उत्तराखंड देहरादून20 percent discount in hotels and restaurants on lok sabha election day

उत्तराखंड: सभी होटल और रेस्टोरेंट में इस दिन, ग्राहकों के लिए 20% की छूट!

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड में मतदान करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए होटल एसोसिएशन ग्राहकों को उत्तराखंड के सभी होटल और रेस्टोरेंट में 20 अप्रैल 2024 को 20% छूट देगी।

20 percent discount: 20 percent discount in hotels and restaurants on lok sabha election day
Image: 20 percent discount in hotels and restaurants on lok sabha election day (Source: Social Media)

देहरादून: होटल एसोसिएशन ने उत्तराखंड निर्वाचन आयोग को सभी ग्राहकों के लिए 20% छूट का एक अनोखा प्रस्ताव दिया है। ये प्रस्ताव उत्तराखंड में वोटिंग की दर को बढ़ने के लिए होटल एसोसिएशन की ओर से अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे को दिया गया है।

20% Discount in Hotels and Restaurants on Lok Sabha Election Day

मीडिया सेंटर सचिवालय में, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड, विजय कुमार जोगदंडे ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इसमें पत्रकारों को बताया कि राज्य में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न उपाय किये जा रहे हैं। इसमें सरकार के साथ ही विभिन्न संगठनों द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन द्वारा भी उन्हें मतदान प्रतिशत बढ़ाने और आम जनता को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रस्ताव दिया गया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि 20 अप्रैल को मतदान के पश्चात जो भी मतदाता किसी होटल या रेस्टोरेंट में खरीदारी करेंगे, उन्हें 20 प्रतिशत छूट दी जाएगी।

सार्वजनिक की जाएगी 20% छूट की जानकारी

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि इस संबंध में उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के साथ मीटिंग की जानी प्रस्तावित है। मीटिंग में जो निर्णय होंगे उन्हें सार्वजानिक कर दिया जाएगा। होटल एसोसिएशन भी इसकी जानकारी सार्वजनिक रूप से जारी करेगा।

  • इन जगह एक से अधिक दिन होगा ड्राई डे

    Chief Electoral Officer Vijay Kumar Jogdande Press Conference
    1/ 1

    संबंधित जारी सूचना के अनुसार, उत्तराखंड में, मतदान के दिन 48 घण्टे पहले से मतदान समाप्ति तक ड्राई डे घोषित किया गया है। मतगणना के दिन भी ड्राई डे है। उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश की सीमा के कुछ जिलों में उत्तराखंड के साथ ही उत्तरप्रदेश का भी ड्राई डे प्रभावी होगा। 03 किमी की परिधि के भीतर ड्राई डे प्रभावी होगा। 07 मई 2024 को उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में मतदान है, इसके कारण के 05 मई 06 बजे शाम से 07 मई को 06 बजे शाम तक बरेली से लगे हुए उधमसिंह नगर में ड्राई डे रहेगा। हिमाचल में 01 जून 2024 को 30 मई 06 बजे शाम से 01 जून 2024 को शाम 06 बजे तक मतदान है। इसके कारण देहरादून के कुछ क्षेत्र में ड्राई डे प्रभावी रहेगा। हरियाणा में 25 मई 2024 को इलेक्शन हैं, तो यहां 23 मई शाम 06 बजे से 25 मई 2024 को शाम 06 बजे तक ड्राई डे प्रभावी है, इससे जुड़े हुए जिलों में भी 03 किमी की परिधि के भीतर ड्राई डे प्रभावी होगा।