उत्तराखंड देहरादूनDirect flight between Dehradun-Bangalore will start from March 15

देहरादून-बंगलूरू के बीच 15 मार्च से शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट

हवाई यात्रियों को देहरादून-बंगलूरू के बीच सीधी हवाई उड़ान का एक और विकल्प मिलने वाला है। 15 मार्च से नई हवाई सेवा की शुरुआत होने जा रही है।

New Flight service dehradun Bangalore : Direct flight between Dehradun-Bangalore will start from March 15
Image: Direct flight between Dehradun-Bangalore will start from March 15 (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। यहां से देश के प्रमुख शहरों के लिए हवाई सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

Direct flight between Dehradun-Bangalore will start from Dehradun

इसी कड़ी में देहरादून से बंगलूरू शहर के बीच सीधी फ्लाइट शुरू होने जा रही है। विमानन कंपनी विस्तारा आगामी 15 मार्च से देहरादून-बंगलूरू के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है। वर्तमान में विस्तारा की देहरादून और मुंबई को सिर्फ दो उड़ानें हैं। कुछ माह पहले एक अन्य फ्लाइट को देहरादून-मुंबई के बीच कुछ दिनों के लिए ही संचालित किया था। अभी सिर्फ इंडिगो ही देहरादून-बंगलूरू के बीच सीधी फ्लाइट संचालित कर रही है। जो शाम पांच बजे बंगलूरू से देहरादून एयरपोर्ट आती है।

ये भी पढ़ें:

अब विस्तारा देहरादून-बंगलूरू के बीच नियमित फ्लाइट संचालित करने जा रही है। जिससे हवाई यात्रियों को देहरादून-बंगलूरू के बीच सीधी हवाई उड़ान का एक और विकल्प मिल सकेगा। वर्तमान में दून एयरपोर्ट पर प्रतिदिन 15 के लगभग उड़ानें विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भर रही हैं। चारधाम यात्रा शुरू होने और दूसरे राज्यों में छुट्टियां शुरू होने के साथ ही समर शेड्यूल शुरू हो जाता है। जिसके बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या लगभग दोगुनी हो जाती है। अब यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 15 मार्च से दून-बंगलूरू के बीच नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार विस्तारा की 15 मार्च से शुरू होने वाली नई फ्लाइट हवाई यात्रियों को लेकर दोपहर 2:55 बजे बंगलूरू से दून एयरपोर्ट पहुंचेगी। वहीं एयरपोर्ट से यात्रियों को लेकर यह फ्लाइट शाम 3:25 बजे वापस बंगलूरू के लिए उड़ान भरेगी।