उत्तराखंड हरिद्वारthree arrested with smack worth Rs 43 lakh

उत्तराखंड: 40 लाख की स्मैक के साथ आजम और अशरफ गिरफ्तार, स्कूल के बच्चों को बेचना था नशा

पौड़ी जिले के कोटद्वार शहर से तीन लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर के साथ ही हरिद्वार में 2 लोगों को 40 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Kotdwar: three arrested with smack worth Rs 43 lakh
Image: three arrested with smack worth Rs 43 lakh (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के युवाओं को नशे के अंधे कुवें में डालने का काम बदस्तूर जारी है, नशे के तस्कर उन्हें बस रूपये कमाने का जरिया बना रहे हैं। बता दें कि हरिद्वार के खानपुर में बरेली से लाई जा रही 40 लाख की स्मैक सहित आजम और अशरफ पकडे गए हैं।

Three arrested with smack worth Rs 43 lakh

इसके साथ ही पौड़ी जिले के कोटद्वार शहर से तीन लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी उत्तरप्रदेश के बरेली से स्मैक लेकर स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को अपना ग्राहक बनाकर उन्हें स्मैक बेचता था। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने की कार्यवाही कर रही है। उत्तराखंड में स्मैक का काला कारोबार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस और एसटीएफ ने सयुंक्त कार्यवाही में बरेली से लाई जा रही 40 लाख की स्मैक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।
जानकारी के अनुसार थाना खानपुर व एसटीएफ टीम को सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ नशा तस्कर भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की डिलीवरी हेतु आने वाले हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस व एसटीएफ टीम ने क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान संयुक्त टीम को बालावाली पोस्ट खानपुर के समीप दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए। टीम द्वारा जब उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो वह सकपका कर भागने लगे। इस पर उन्हें घेर कर दबोचा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से 400 ग्राम इसमें बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम आजम पुत्र नूर हसन निवासी पथरी व अशरफ पुत्र मुनफेत निवासी पथरी बताया। बताया कि वह बरामद स्मैक बरेली से लाए थे। आगे पढ़िए..

ये भी पढ़ें:

कोटद्वार में स्मैक की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से 8 ग्राम से अधिक स्मैक बरामद की गई है। बरामद की गई स्मैक की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है। कोटद्वार में स्मैक की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से 8 ग्राम से अधिक स्मैक बरामद की गई है। बरामद की गई स्मैक की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है। कोटद्वार पुलिस और CIU की टीम द्वारा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत संदिग्धों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा था, तभी भीम सिहं उर्फ सोनू को 8.20 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह स्मैक को बरेली से कम दामों में लाकर कोटद्वार के आसपास युवाओं को अधिक दाम पर बेचता था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चैबे ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को नशे के संबंध में कोई सूचना प्राप्त होती है, तो उसकी सूचना तुरंत दें। उन्होंने बताया कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।