उत्तराखंड टिहरी गढ़वालbadrinath highway closed due to landslide and debris

बदरीनाथ हाईवे पर रोके गए यात्री, कौड़ियाला से मूल्यागंव तक रास्ता बंद

बारिश के बाद पहाड़ी पर हुआ जबरदस्त भूस्खलन, कौड़ियाला से मूल्यगांव तक रास्ता बंद, यात्रियों को रोका

Badrinath highway closed: badrinath highway closed due to landslide and debris
Image: badrinath highway closed due to landslide and debris (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से मलबा व बोल्डर गिरने का सिलसिला जारी है। हाईवे कौड़ियाला से लेकर मूल्यागांव तक बंद हो गया है।

Badrinath highway closed due to landslide

पुलिस ने यात्रियों व कांवड़ियों को जगह-जगह सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील की है। थानाध्यक्ष देवप्रयाग देवराज शर्मा ने बताया कि बदरीनाथ हाईवे पर कौड़ियाला, धौलीधार, अटाली गंगा व मूल्यागांव में मलबा व बोल्डर गिरने से बंद हो गया है। यात्रियों से लाउडस्पीकर के माध्यम से सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील की गई है। हाईवे को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन बारिश व मलबा आने से दिक्कतें हो रही हैं।

ये भी पढ़ें:

वहीं बदरीनाथ हाईवे पर छिनका में भी बार-बार मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक रही है, जिससे तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय सवारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को भी करीब घंटे तक यहां मलबा आने से वाहनों के पहिए थमे रहे। प्रतिदिन जनपद में हो रही बारिश से छिनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ रहा है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि छिनका में पुलिस की निगरानी में वाहनों की आवाजाही करवाई जा रही है। वर्तमान में चमोली जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों को यातायात से जोड़ने वाले 15 संपर्क मार्ग अवरुद्ध पड़े हैं, जिससे ग्रामीणों को पैदल आवाजाही करनी पड़ रही है। बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आगामी दो दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आप भी सावधान रहें और पहाड़ों पर यात्रा करने से बचें।