उत्तराखंड टिहरी गढ़वालAir india flight passenger ram singh from tehri garhwal urinated

उत्तराखंड को इस शख्स ने बदनाम कर दिया, उड़ते विमान में लोगों पर किया शौच और पेशाब

Air india flight passenger urinated आरोप है कि इस यात्री ने एयर इंडिया के विमान में यात्रियों पर शौच और पेशाब की। उन पर थूका भी।

Uttarakhand Ram Singh Air India: Air india flight passenger ram singh from tehri garhwal urinated
Image: Air india flight passenger ram singh from tehri garhwal urinated (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के लोग अपने अच्छे स्वभाव व व्यवहार कुशलता के लिए जाने जाते हैं, लेकिन हाल में यहां के एक शख्स ने एयर इंडिया के विमान में एक ऐसी हरकत कर डाली, जिसने हर पहाड़वासी का सिर शर्म से झुका दिया।

Ram singh from tehri urinated Air india flight

आरोप है कि इस यात्री ने एयर इंडिया के विमान में यात्रियों पर शौच और पेशाब की। उन पर थूका भी। अब आरोपी के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। हैरान करने वाली ये घटना मुंबई से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की उड़ान के दौरान घटी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आईजीआई यानी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उत्तराखंड निवासी एक पुरुष यात्री को कथित तौर पर विमान के अंदर शौच और पेशाब करके यात्रियों को परेशान करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में फ्लाइट कैप्टन पायलट इन कमांड कैप्टन वरुण संसारे द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत के अनुसार 24 जून को मुंबई से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआईसी-866 में सीट संख्या-17 एफ पर बैठे उत्तराखंड निवासी राम सिंह ने विमान के अंदर 9वीं पंक्ति में बैठे लोगों पर पेशाब की, शौच किया और थूका भी।

ये भी पढ़ें:

Air india flight passenger urinated

इस दुर्व्यवहार को उड़ान के केबिन क्रू ने देखा, जिसके बाद एक चेतावनी जारी कर आरोपी यात्री को आसपास के यात्रियों से अलग कर दिया गया। इस स्थिति से विमान में सवार कई यात्रियों में हड़कंप मच गया। एयर इंडिया के सुरक्षा प्रमुख राजेंद्र कुमार मीना ने स्थिति पर त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना का विवरण देने वाली एक रिपोर्ट आईजीआई हवाई अड्डे के पास स्थानीय पुलिस स्टेशन को सौंपी। शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल निवासी राम सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 और 510 के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे जमानत मिल गई। मामले में जांच जारी है।