उत्तराखंड हल्द्वानीUttarakhand Awas Vikas Parishad Rs 2600 EMI house scheme

उत्तराखंड: अब सिर्फ 2600 की EMI पर पाएं अपना घर, 30 दिसंबर को PM मोदी देंगे सौगात

Uttarakhand Awas Vikas Parishad अपने पहले house plan पर तेजी से काम कर रहा है। इसके तहत लाभार्थियों को महज EMI of Rs 2600 पर घर दिलाने की योजना है।

Awas Vikas Home Loan: Uttarakhand Awas Vikas Parishad Rs 2600 EMI house scheme
Image: Uttarakhand Awas Vikas Parishad Rs 2600 EMI house scheme (Source: Social Media)

हल्द्वानी: Uttarakhand Awas Vikas Parishad द्वारा लोगों को EMI of Rs 2600 पर घर दिलाने का house plan है। बीजेपी के चुनावी अभियान को धार देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तराखंड आ रहे हैं। गढ़वाल मंडल में पीएम की चुनावी जनसभा हो चुकी है। अब वो कुमाऊं में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Uttarakhand Awas Vikas Home Loan:

30 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा होनी है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास योजना के तहत प्रस्तावित दो आवासीय परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। अपने घर का सपना देख रहे लोगों के लिए ये मौका बेहद खास होगा। क्योंकि इन परियोजनाओं के तहत कुल 2424 फ्लैट का आवंटन किया जाना है। लाभार्थियों को महज 2661 रुपये प्रतिमाह की ईएमआई पर घर मिल सकेगा। उत्तराखंड आवास विकास परिषद अपनी पहली आवासीय परियोजना पर तेजी से काम कर रहा है। इसी कड़ी में काशीपुर के कनकपुर में 1256 और सितारगंज के उकरौली में 1168 किफायती फ्लैट की दो अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों होगा। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

परियोजना कितनी फायदेमंद है, ये आप इस बात से समझ सकते हैं कि योजना के तहत बिल्डर 35 वर्गमीटर तक के दो कमरों का फ्लैट सिर्फ छह लाख की लागत में बनाएगा।

Uttarakhand Awas Vikas Home Loan Plan:

इसके लिए चयनित लाभार्थी को कुल साढ़े तीन लाख रुपये ही चुकाने होंगे। शेष ढाई लाख रुपये का भुगतान सरकार पीएम आवास योजना की सब्सिडी के रूप में बिल्डर को करेगी। फ्लैट के लिए आवेदनकर्ता की पात्रता क्या होगी, ये भी जान लें। अपर आवास आयुक्त पीसी दुम्का के मुताबिक इसके लिए आवेदक को 17 जून 2015 से पहले उत्तराखंड का निवासी होने और कहीं घर न होने की शर्त पूरी करनी होगी। सालाना तीन लाख रुपये से कम आय वाला व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है। आपको बता दें कि साल 2018 में आवास विकास परिषद के पास निजी बिल्डर की तरफ से 15 हजार घर बनाने के प्रस्ताव आए थे, लेकिन तीन साल तक ये प्रस्ताव परिषद और उडा के बीच पत्राचार में ही उलझे रहे। जिससे काम आगे नहीं बढ़ सका। अब Uttarakhand Awas Vikas Parishad में नई टीम आने के बाद इनमें तेजी आई है। अब आप भी EMI of Rs 2600 में अपना घर पा सकते हैं।