उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालAnkita dhyni will take part in athletics championship

पौड़ी के मेरुड़ा गांव की अंकिता ध्यानी..कभी खेतों में बहाया पसीना, अब चीन में बढ़ाएगी देश का मान

मेरूड़ा गांव की रहने वाली अंकिता ध्यानी चीन में होने वाली एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी...

अंकिता ध्यानी: Ankita dhyni will take part in athletics championship
Image: Ankita dhyni will take part in athletics championship (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड की उड़नपरी अंकिता ध्यानी चीन में होने वाली एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दौड़ती नजर आएंगी। पहाड़ के मेरुड़ा अंकिता की सफलता का सफर जारी है। अंकिता ने इसी महीने गुवाहाटी में हुई खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पंद्रह सौ मीटर की दौड़ में प्रदेश को गोल्ड मेडल दिलाया। जिसके बाद उनकी नौंवी एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एंट्री पक्की हो गई। चैंपियनशिप का आयोजन 12 फरवरी से चीन में होगा। जिसमें उत्तराखंड की अंकिता भारत का प्रतिनिधित्व करती दिखेंगी। अंकिता ध्यानी पौड़ी के जयहरीखाल के अंतर्गत आने वाले मेरूड़ा गांव की रहने वाली हैं। उनकी उपलब्धि से क्षेत्र के लोग गदगद हैं। उन्होंने अंकिता की सफलता पर खुशी जताई, उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पति ने Whatsapp पर कॉलगर्ल बुलाई..वो उसकी ही पत्नी निकली
अंकिता ध्यानी ने गुवाहाटी में हुई खेलो इंडिया प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 11 जनवरी को पांच हजार मीटर की दौड़ में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। 14 जनवरी को उन्होंने अंडर-21 बालिका वर्ग की पंद्रह सौ मीटर की दौड़ को 4.22.19 मिनट में पूरा कर स्वर्ण पदक जीता। इसी के साथ उनकी अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एंट्री पक्की हो गई। अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 7 जुलाई से नैरोबी में होगा। इससे पहले अंकिता चीन के हांगज्यू जाएंगी, जहां वो एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। आपको बता दें कि पिछले साल अंकिता का चयन इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भी हुआ था, जिसका आयोजन हांगकांग में होना था, पर लापरवाह सरकारी सिस्टम के चलते अंकिता हांगकांग नहीं जा सकी थीं।