पहाड़ के युवाओं ने पेश किया ये खूबसूरत वीडियो, हर किसी ने खुले दिल से की तारीफ

पहाड़ के युवाओं ने पेश किया ये खूबसूरत वीडियो, हर किसी ने खुले दिल से की तारीफ

Vijay aaryan new video on migration uttarakhand  - Uttarakhand news, uttarakhand migration ,,उत्तराखंड,

अपनी जन्मभूमि से जो जुड़ा ना हो, वो अपनी जड़ों से , अपनी संस्कृति और अपने रीति-रिवाजों से दूर हो जाता है। उत्तराखंड के खाली हुए गांव इस बात की तस्दीक करते हैं कि जाने वाले ना जाने कब लौट कर आएंगे ? घरों में ताले डालकर, अपने गांव से दूर होकर, शहरों की जिंदगी में गुम होकर कई लोग पलायन तो कर गए लेकिन क्या उन्होंने अपने पहाड़ों को पीछे मु़ड़कर कभी देखा ? हां कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो शहरों में रहने के बाद भी अपने पहाड़ों को याद करते हैं। बड़े बड़े औहदों पर जाने के बाद भी अपने गांवों की तरफ लौटते हैं। अल्मोड़ा से ताल्लुक रखने वाले विजय आर्यन ने इसी पर एक बेहतरीन वीडियो तैयार किया है। इस वीडियो का ताना-बुना शहर में रहने वाले एक ऐसे पहाड़ी लड़के के इर्द गिर्द बुना गया है, जो शहर तो आ चुका है लेकिन हर वक्त अपने पहाड़ को याद करता है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के जुबिन नौटियाल, मुंबई छोड़कर पहाड़ में मनाया बर्थ डे..गाए पहाड़ी गीत
दिल में पहाड़ जाने की टीस इस वीडियो में दिखती है। छोटा सा वीडियो अपने आप में कई कहानियां कह रहा है। आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जो जिंदगी का जरूरी खर्च चलाने के लिए शहरों में आए होंगे, लेकिन दिल में तो पहाड़ और वहां की यादें ही हैं। ऐसा ही इस वीडियो के जरिए बताने की कोशिश की गई है। पहाड़ को याद कर आंखों में आंसू आ जाना, कुछ खाते वक्त गांव में भरे पूरे परिवार के साथ वाला भोज याद करना, छोटी छोटी सी खुशियों बांटते वक्त अपने उत्तराखंड को याद करना...ये छोटी-छोटी बातें बड़े ही भावुक और गंभीर अंदाज में पेश की गई है। बैकग्राउंड में स्वर्गीय पप्पू कार्की का एक पुराना गीत बज रहा है, जो कह रहा है कि चलो अपने उत्तराखंड लौट आते हैं। विजय आर्यन का कहना है कि ये वीडियो पप्पू कार्की जी को ही समर्पित है।

यह भी पढें - इस पहाड़ी गीत को सुनकर आप अपने गांव की यादों में खो जाएंगे
अगर आप शहरों में रहने के बाद भी अपने पहाड़ को जीते हैं...तो आप वास्तव में सच्चे उत्तराखंडी हैं। माधव भट्ट, दीपक नेगी, नुपुर जोशी, शिवानी दत्त और शशि चोपड़ा के साथ मिलकर विजय आर्यन ने दिल को छू लेने वाला वीडियो तैयार किया है। उम्मीद है कि आपको ये बेहद पसंद आएगा।


Uttarakhand News: Vijay aaryan new video on migration uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें