उत्तराखंड के हर जिले में क्रिकेटर्स की तलाश शुरू, पहली रणजी टीम को चाहिए युवा टैलेंट

उत्तराखंड के हर जिले में क्रिकेटर्स की तलाश शुरू, पहली रणजी टीम को चाहिए युवा टैलेंट

Uttarakhand ranji team needs young players - Uttarakhand news, uttarakhand cricket board,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद एक और खुशखबरी है। उत्तराखंड के हर जिले के युवा खुलाड़ी के लिए अच्छी खबर है। तैयार रहिए, आपके जिले में सलेक्शन टीम आने वाली है और इसके लिए बकायदा कैंम्प लगाया जाएगा। इसके लिए आपको हर माध्यम से पहले ही खबर दे दी जाएगी। 18 जून को उत्तराखंड बोर्ड के लिए हरी झंडी मिलने के बाद उत्तराखंड में क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए कुछ खास जानकारियां हम आपको दे देते हैं। उत्तराखंड की 2 रणजी टीमें बनने वाली हैं। पुरुषों की रणजी, अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें तैयार होनी हैं। यानी पुरुषों की कुल मिलाकर 5 टीमें तैयार की जाएंगी। इसके अलावा महिलाओं की अंडर-16, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें तैयार की जानी हैं।

यह भी पढें - देहरादून स्टेडियम में दो और क्रिकेट सीरीज का रोमांच
महिलाओं और पुरुषों की टीमों को मिला लिया जाए तो कुल 8 टीमें तैयार होनी हैं। एक टीम में 16 खिलाड़ियों का चयन होना है। प्लेइंग इलेवन के लिए 11 और रिजर्व के लिए 5 खिलाड़ी। कुल मिलाकर उत्तराखंड के हर जिले से 128 खिलाड़ियों का सलेक्शन किया जाना है। सबसे पहले उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में इसके लिए ट्रायल होंगे। टीमों के सलेक्शन के बाद प्रैक्टिस के लिए एक जगह तय की जाएगी। उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ही इसका खर्चा जाएगा। 24 तारीख को बीसीसीआई की एक मीटिंग होने है और इसके लिए तमाम दिशा निर्देश भी जारी कर दिए जाएंगे। बीसीसीआई की बैठक में ये भी तय होगा कि किस किस रणजी टीम के साथ उत्तराखंड की रणजी टीम के मैच होंगे। बस दो दिन का वक्त और रह गया है और एक अच्छी खबर आपके सामने होगी।

यह भी पढें - उत्तराखँड क्रिकेट बोर्ड को BCCI से मिली हरी झंडी
उत्तराखंड में क्रिकेट को क्रिकेट प्रशासक समिति से मान्यता मिलने के बाद उत्तराखंड में खेलों का प्रोत्साहन करना अब सरकार के मुख्य एजेंडे में शामिल होना आवश्यक हो गया है। सरकार को देखना होगा कि पर्वतीय जिलों में भी खेल का बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर, मौके और सुविधायें उपलब्ध हों। इससे सभी को बराबर मौका मिल सकेगा। उत्तराखंड ने भारतीय क्रिकेट को लगातार बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं और पहाड़ी राज्य होने से खेलों के लिए यहाँ बढ़िया ट्रेनिंग का माहौल है। उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन अभी तक उत्तराखंड के मैदानी जिलों तक ही सीमित हैं, उम्मीद है कि गवर्निंग काउंसिल उत्तराखंड के हर जिले में जाकर क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेगी। देखते हैं बीसीसीआई की मीटिंग से आगे क्या बातें निकलकर सामने आती हैं।


Uttarakhand News: Uttarakhand ranji team needs young players

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें