उत्तराखंड का सपूत शहीद, नम हुई हर आंख...22 साल का बच्चा देश के लिए कुर्बान

उत्तराखंड का सपूत शहीद, नम हुई हर आंख...22 साल का बच्चा देश के लिए कुर्बान

Nainital Yogesh pargayi killed in naxal attack - Uttarakhand news, yogesh pargayi ,,उत्तराखंड,

आखिर कब तक ? शहीद दीपक नैनवाल, शहीद मानवेन्द्र सिंह रावत, शहीद फते सिंह, शहीद विकास गुरुंग और अब शहीद योगेश परगाई। ये हो क्या रहा है ? सरहद पर वीर जवान अपनी जान कुर्बान करते जा रहे हैं और इधर सियासत जारी है। सियासत दान इसमें भी अपनी सियासी रोटियां सेंककर खुश हैं। एक हफ्ते के भीतर तो ये चौथी बार सुनने को मिल रहा है कि उत्तराखंड का एक और शहीद देश के लिए कुर्बान हो गया। जी हां नागालैंड में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में नैनीताल जिले का लाल शहीद हो गया। 22 साल के इस बच्चे ने अभी दुनिया क्या देखी होगी ? योगेश परगाई नैनीताल के ओखलकांडा ब्लॉक के भद्रकोट के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि नगालैंड में एक बार फिर से भारतीय सेना और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है।

यह भी पढें - शहीद मानवेंद्र सिंह रावत को आखिरी सलाम
इसी मुठभेड़ में योगेश परगाई शहीद हो गए। योगेश को घरवाले प्यार से यश कहकर पुकारते थे। परिवार ने कई सपने पाले थे। सोचा था कि उनका बेटा उनका यश बढ़ाएगा। योगेश ने यश तो बढ़ा दिया लेकिन अपनी जान की बाजी लगाकर। योगेश के पिता का काफी वक्त पहले ही देहांत हो चुका है। घर पर अभी चाचा-ताऊ रहते हैं। परिवार में 4 बहने हैं और 3 भाई हैं। 3 भाईयों में योगेश परगाई सबसे छोटे थे। जब योगेश के परिवार वालों को इस खबर के बारे में पता चला तो हर कोई सन्न रह गया। फिलहाल परिजन शहीद बेटे के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं। उत्तराखंड के जवानों ने हर बार साबित किया है कि देश की रक्षा के मामले में वो हमेशा से अगृणी रहे हैं। हर बार मुश्किल हालातों का सामना इन जवानों ने हिम्मत से किया है और आगे भी करते रहेंगे।

यह भी पढें - उत्तराखँड शहीद विकास गुरुंग की वीरता की कहानी
उधर शहीद के घर ढांढस बंधाने वालों का भी तांता लग गया है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के साथ ही तमाम सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शहीद के बिठौरिया स्थित घर पर जाकर परिजनों से मुलाकात की। राज्य समीक्षा की टीम की ओर से शहीद योगेश परगाई को शत शत नमन।


Uttarakhand News: Nainital Yogesh pargayi killed in naxal attack

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें