उत्तराखंड में PM मोदी के दौरे से ठीक पहले, दरगाह से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध कतीलशफा

उत्तराखंड में PM मोदी के दौरे से ठीक पहले, दरगाह से गिरफ्तार हुआ संदिग्ध कतीलशफा

Afghan man arrested in uttarakhand  - Uttarakhand news, afghanistan,,उत्तराखंड,

ये बात हर कोई जानता है कि उत्तराखंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। पहले ही एडवाजरी जारी कर दी गई थी कि पीएम मोदी के इस दौरे पर कई लोगों की नापाक निगाहें भी हैं। ऐसे में खुफिया विभाग की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। अब खुफिया विभाग की टीम ने रुड़की के कलियर दरगाह इलाके से एक अफगानिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये शख्स बीते तीन महीने से यहां रह रहा था। इसके बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं। एलआईयू और स्पेशल ब्रांच की टीम ने कलियर में से 33 साल के अफगानिस्तानी नागरिक को अरेस्ट किया है। पुलिस ने विदेशी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर उसे जेल भेजा है। खबर मिली है कि ये शख्स भारत की कई जगहों पर बीते सात सालों से बिना पासपोर्ट से रह रहा है।

यह भी पढें - जनरल बिपिन की गर्जना, कश्मीर में शुरू हुआ आतंकियों का सफाया
हैरानी की बात तो ये है कि जब उससे उसका नाम पूछा गया, तो उसने बताया कि उसका नाम समीर है और वो गोवा का रहने वाला है। जब पहचान पंत्र मांगा गया तो उसने कोई भी पहचान पत्र नहीं दिखाया। इसके बाद जब उससे कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो अफगानिस्तान का रहने वाला है और उसका नाम कतीलशफा है।उसने बताया कि वो अफगानिस्तान के निंगरहार राज्य के जलालाबाद जिले के सुरख रोड का रहने वाला है। दरअसल कलियर क्षेत्र में एलआईयू और स्पेशल ब्रांच की टीम पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर संदिग्धों की तलाशी कर रही थी। इस दौरान ही पुलिस ने इस संदिग्ध को अरेस्ट किया है। पहले संदिग्ध ने बताया कि वो गोवा का रहने वाला समीर है और लोग उसे प्यार से सैम कहकर बुलाते हैं।

यह भी पढें - सुपरहीरो बना उत्तराखंड पुलिस का जांबाज
स्पेशल ब्रांच और एलआईयू ने बताया कि ये अफगानिस्तानी नागरिक पहली बार कलियर आया था। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक तीन महीने से वो कलियर दरगाह इलाके में अपना नाम बदलकर रह रहा था। उसने 2010 में साइप्रस में पंजाब के जालंधर की रहने वाली एक युवती से शादी की थी। शादी के बाद वो हिंदुस्तान आया था। साथ ही बताया गया है कि साल 2013-14 उसकी और उसकी पत्नी के बीच अनबन हुई थी और और पत्नी अपनी बेटी को लेकर इटली चली गई। उसके बाद कतीलशफा नाम का ये शख्स गोवा,पंजाब, अजमेर और महाराष्ट्र में रहा। बताया जा रहा है कि इससे पहले वो ग्रीस, बुल्गारिया, साइप्रस और कई देशों में रहा है। वो कई देशों की भाषा बोलना जानता है। अफगानिस्तानी नागरिक के खिलाफ विदेशी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है।


Uttarakhand News: Afghan man arrested in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें