देवभूमि की मां नंदा देवी को गाली दे रहा है ये बदतमीज, ऐसी बेहूदा हरकत बर्दाश्त नहीं!

देवभूमि की मां नंदा देवी को गाली दे रहा है ये बदतमीज, ऐसी बेहूदा हरकत बर्दाश्त नहीं!

Random guy Insulting nanda devi - Uttarakhand news, nanda devi ,,उत्तराखंड,

ये गलत है और सरासर गलत है। अगर आपके पास ये अधिकार है कि आप सोशल मीडिया पर कुछ भी लिख सकते हैं, तो ये अधिकार आपको किसी ने भी नहीं दिया कि किसी की धार्मिक भावना से छेड़छाड़ की जाए। ऐसे उन्मादी और पागल किस्म के सिरफिरों पर अब कार्रवाई तो बनती है। सबसे पहले ये जान लीजिए कि आखिर मामला क्या है। 2 नवंबर साल 2014 को पांडवाज के यू-ट्यूब चैनल पर मां नंदा देवी का गीत ‘नंदा तेरो डोला’ अपलोड किया गया था। सुभाष पांडे द्वारा ये बेहतरीन गीत तैयार किया गया था और पांडवाज ने इसमें संगीत दिया था। इतने साल बीत गए और अब जानते हैं क्या हो रहा है ? कोई शख्स जिसने सोशल मीडिया पर अपना नाम विक्रमसिंह राजपूत लिखा है, वो बीते कई महीनों से इस वीडियो पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है।
यह भी पढें - उत्तराखँड में ऐसी दरिंदगी आखिर कब तक ?

Pandavas Video targeted by Random guy Insulting nanda devi
हम आपको तस्वीरों के जरिए भी ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उस शख्स ने मां नंदा देवी के लिए कितने गंदे और भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया है। पांडवाज के कुणाल डोभाल का कहना है कि वो हर बार ऐसा कमेंट इस गीत पर डालता है, जो बेहद शर्मनाक होता है और इन्हें इस तरह के कमेंट को बार बार डिलीट मारना पड़ता है। इसके बाद भी वो शख्स सुधरने का नाम नहीं ले रहा। आपसे भी अपील है कि ज्यादा से ज्यादा इसे शेयर कीजिए जिससे विक्रम सिंह राजपूत नाम के इस शख्स पर कार्रवाई हो।
यह भी पढें - उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाले सावधान, ये ढाबे वाला गाली देकर पिटाई करता है

Pandavas Video targeted by Random guy Insulting nanda devi
दरअसल उस शख्स की बार बार की हरकतों से परेशान होकर खुद कुणाल डोभाल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी एक पोस्ट की है और उसमें लिखा है कि ‘’मुझे दुःख के साथ ये पोस्ट करना पड़ रहा है, ये व्यक्ति लगातार एक community और धर्म के लोगों को और उनके देवी देवताओं को गाली दे रहा है, अगर ये हमारे production को गाली देता तो मैं इसे criticism समझ लेता पर हमेशा एक की तरह की भाषा और गाली वो भी ‘नन्दा तेरो डोला’ जैसे गीत पर, ये कर कौन रहा है?’
यह भी पढें - देवभूमि को अपवित्र कर रहे हैं ऐसे लोग, दारू पीने के बाद मां गंगा में शर्मनाक हरकत

Pandavas Video targeted by Random guy Insulting nanda devi
कुणाल डोभाल ने आगे लिखा है कि ‘लगभग 2 महीने तक इसे ये समझ कर इग्नोर किया की दुनिया में ऐसे भी लोग होते होंगे पर अब मैं एक्शन लेना चाहता हूं। कुणाल का कहना है कि वो उस शख्स से सीधे मिलना चाहते हैं और उसकी परेशानी के बारे में पूछना चाहते हैं। इसी पोस्ट में कुणाल ने उस शख्स के यू-ट्यूब अकाउंट लिंक की डिटेल्स भी डाली हैं।

यह भी पढें - देवभूमि में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार से उठी तीन लोगों की अर्थियां
सवाल ये है कि आखिर कब तब विक्रमसिंह राजपूत नाम का ये बदतमीज शख्स अपनी मनमानी करता रहेगा? सोशल मीडिया अगर एक प्लेटफॉर्म है तो साइबर क्राइम सेल नाम की भी कोई चीज़ होती है। क्या उस साइबर क्राइम सेल को ये नहीं पता कि ये कितना संवेदनशील मसला है ? सवाल ये भी है कि आखिर इस गीत से उस शख्स को ऐसी क्या समस्या है, कि वो बार बार नंदा देवी के लिए इस तरह के शब्द इस्तेमाल कर रहा है। एक बार आप भी ये वीडियो देखिए और खुद ही बताइए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Random guy Insulting nanda devi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें