Image Gallery: 21 जून को उत्तराखंड आ रहे हैं PM मोदी, FRI में तैयारियों के नज़ारे देखिये

Image Gallery: 21 जून को उत्तराखंड आ रहे हैं PM मोदी, FRI में तैयारियों के नज़ारे देखिये

PM Modi to participate in 21 june yoga day uttarakhand - PM Modi, 21 june yoga day, uttarakhand news,,उत्तराखंड,, नरेंद्र मोदी

उत्तराखंड इस बार 21 जून के लिए बहुत बड़ी तैयारियां कर रहा है। गढ़वाल - कुमाऊं हर जगह इस दिन को यादगार बनाने के लिए जबरदस्त तैयारियां हो रही हैं। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है और खास बात ये है कि इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देहरादून में मौजूद होंगे। भारत सरकार ने इस दिन को खास बनाने के लिए उत्तराखंड को ही चुना है। देहरादून के केंद्रीय वन अनुसंधान केंद्र में इस दिन विशाल योग समारोह का आयोजन होना है। इसके लिए तैयारियां लगातार जारी हैं। मंगलवार को एफ.आर.आई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रिहर्सल की गई। योग दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार ही सुबह 7 बजे से 7:45 बजे तक योग साधकों द्वारा सामान्य योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया गया। 45 मिनट तक चले योगाभ्यास में सैंकड़ों साधकों ने योग दिवस की तैयारियां की।
यह भी पढें - 21 जून को उत्तराखंड में बनेंगे बेमिसाल रिकॉर्ड, खुद पीएम मोदी होंगे इस बात के गवाह!

21-june-2018-yoga-fastival
मंगलवार को एफ.आर.आई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रिहर्सल की गई। योग दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार ही सुबह 7 बजे से 7ः45 बजे तक योग साधकों द्वारा सामान्य योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया गया।

21-june-2018-yoga-fastival PM Modi
21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है और खास बात ये है कि इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देहरादून में मौजूद होंगे। मंगलवार को 45 मिनट तक चले योगाभ्यास में सैंकड़ों साधकों ने कई प्रकार के आसन, प्राणायाम और ध्यान का अभ्यास किया।

21-june-2018-yoga-fastival PM Modi
रिहर्सल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की सभी तैयारियों को परखा गया। इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल श्री दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी एस.ए.मुरूगेशन व पुलिस प्रशासन के अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे।

21-june-2018-yoga-fastival PM Modi
21 जून को उत्तराखंड बेमिसाल रिकॉर्ड बनाने जा रहा है, खुद पीएम मोदी इस बात के गवाह बनने वाले हैं। जिसको देखते हुए भारी संख्या में लोग इस कार्यकर्म में प्रतिभाग करने वाले हैं। कार्यक्रम के लिए CM त्रिवेन्द्र खुद काफी उत्साहित हैं, CM का कहना है कि इससे देहरादून और उत्तराखण्ड अंतर्राष्ट्रीय फलक पर नजर आएगा।

21-june-2018-yoga-fastival PM Modi
उत्तराखंड के कुमाऊं में भी योग दिवस की जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं, इस दौरान 1 लाख लोगों को योग करवाने का लक्ष्य रखा गया है। कुमाऊं विश्विद्यालय द्वारा 110 शिक्षण संस्थानों को चिन्हित किया गया है और योग का प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को FRI देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का जनता से आह्वान किया है।


Uttarakhand News: PM Modi to participate in 21 june yoga day uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें