उत्तराखंड क्रिकेट को BCCI की मान्यता मिली, इस साल से रणजी में दिखेगी पहाड़ी पावर

उत्तराखंड क्रिकेट को BCCI की मान्यता मिली, इस साल से रणजी में दिखेगी पहाड़ी पावर

Uttarakhand Cricket gets BCCI recognition - Uttarakhand Cricket, BCCI Recognition,,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में क्रिकेट को लेकर बड़ी खबर है। BCCI यानि कि बोर्ड ऑफ़ कण्ट्रोल फॉर क्रिकेट की प्रशासक समिति ने उत्तराखंड की क्रिकेट कमेटी को हरी झंडी दिखा दी है। दिल्ली में सोमवार को उत्तराखंड की चार क्रिकेट एसोसिएशन, खेल मंत्रालय और BCCI की संयुक्त बैठक यह निर्णय लिया गया। यह कमेटी फिलहाल एक साल के लिए उत्तराखंड में क्रिकेट संचालित करेगी। यहां सबसे अच्छी बात ये है कि अब उत्तराखंड रणजी में प्रतिभाग कर सकेगा और पहाड़ी राज्य के क्रिकेट खिलाडियों को पहली बार रणजी खेलने का मौका भी मिलेगा। नई दिल्ली में BCCI के साथ उत्तराखंड की चार क्रिकेट एसोसिएशनों की बैठक में उत्तराखंड क्रिकेट को लेकर ये निर्णय लिया गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में है महेंद्र सिंह धोनी की कुर्सी का उत्तराधिकारी, 4 पहाड़ियों पर BCCI की नजर
उत्तराखंड बनने के 18 साल बाद उत्तराखंड क्रिकेट लिए सोमवार खुशियाँ लेकर आया जब नई दिल्ली में BCCI के साथ उत्तराखंड की चारों क्रिकेट एसोसिएशनों की बैठक हुई जिसमें उत्तराखंड में क्रिकेट को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। खेल मंत्री अरविन्द पांडे ने देहरादून के प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि दिल्ली में BCCI के साथ बैठक से उत्तराखंड क्रिकेट के सुनहरे भविष्य की की नींव रखी जा चुकी है। पांडे ने कहा कि बैठक में उत्तराखंड की चारों एसोसिएशनों ने अपना पक्ष रखा, जिसमें उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन को छोड़कर बाकी तीनों क्रिकेट एसोसिएशनों ने मान्यता को लेकर बीसीसीआई के सामने एकजुटता दिखाई। जिसके बाद BCCI ने उत्तराखंड क्रिकेट के लिए नौ सदस्यीय कमेटी को मंजूरी दी है।

यह भी पढें - देवभूमि ने पहली बार में जीता वर्ल्ड क्रिकेट का दिल, दून स्टेडियम में अब एक और सीरीज
आपको बता दें कि इस 9 सदस्यीय कमेटी में BCCI, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के 2-2 सदस्य रहेंगे। इसके अलावा भी इस समिति में उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन, यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन और राज्य सरकार के एक-एक नामित प्रतिनिधि बतौर सदस्य इस कमेटी में शामिल रहेंगे। फिलहाल यह कमेटी वर्तमान क्रिकेट सत्र के लिए घोषित की गयी है, अगला सत्र शुरू होने से पहले उत्तराखंड क्रिकेट में प्रगति की समीक्षा की जायेगी। उसके बाद एसोसिएशनों द्वारा एक साल में किये गए कार्यों की भी समीक्षा होगी, जिसके बाद आगे मान्यता को लेकर निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल इसी कमेटी के माध्यम से उत्तराखंड में BCCI की ओर से क्रिकेट संचालित होगी।


Uttarakhand News: Uttarakhand Cricket gets BCCI recognition

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें