पहाड़ में देश का पहला IPS ऑफिसर, जिसने 11000 मीटर की ऊंचाई पर पूरा किया फिटनेस चैलेंज

पहाड़ में देश का पहला IPS ऑफिसर, जिसने 11000 मीटर की ऊंचाई पर पूरा किया फिटनेस चैलेंज

Rudraprayag sp prahlad meena fitness challenge  - Uttarakhand news, prahlad meena,उत्तराखंड,

देश में फिटनेस चैलेंज का दौर चल पड़ा है। खेल मंत्री से होते हुए ये चैलेंज विधायक, मंत्री, सेलेब्रिटी और पीएम मोदी तक भी जा पहुंचा। हर कोई किसी ना किसी को फिटनेस चैंलेंज दे रहा है। लेकिन आज हम आपको फिटनेस चैलेंज का भी चैलेंज पेश करने वाले एक ऐसे IPS ऑफिसर से मिलवाने जा रहे हैं, जो पहाड़ में अपनी ड्यूटी को निभाना ही सबसे बड़ा फिटनेस चैंलेंज समझता है। ये हैं रुद्रप्रयाग जिले के SP प्रह्लाद मीणा। लाजवाब फिटनेस के मालिक इस IPS ऑफिसर ने भारत के खेल मंत्री राज्यवंर्धन सिंह राठौर के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया और साबित कर दिया कि पहाड़ों से बेहतर फिटनेस चैलेंज कहीं साबित नहीं हो सकता। अब जाहिर है कि अगर फिटनेस चैलेंज 11 हजार फीट की ऊंचाई पर हो तो रिकॉर्ड बनेगा ही।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस के जवान की ईमानदारी को सलाम, बदरीनाथ के दर पर बेमिसाल काम
यह भी पढें - पहाड़ में फरिश्ता बना दिलेर पुलिसवाला, देश इनसे कुछ सीखे
ये रहा पहला वीडियो, जिसे आप देख सकते हैं और खुद ही इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं। अच्छे खासे आदमी ऐसी बर्फीली जगह में जीने की चाह ही छोड़ देते हैं लेकिन SP प्रह्लाद मीणा मामला जरा हटकर है।

केदारनाथ आने वाले श्रद्धालुओं को सकुशल यात्रा पूरी करवाना SP प्रह्लाद मीणा के लिए सबसे बड़ा फिटनेस चैलेंज है। SP कहते हैं कि इस फिटनेस चैलेंज में उनका साथ जिले के पूरे पुलिस महकमे ने दिया है। शून्य से कम तापमान में तैयार किया गया ये वीडियो लाजवाब है।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस ने आपके लिए बड़ी पहल की है...जानिए
यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस के इस सिपाही की सोच को सलाम
एसपी प्रह्लाद मीणा का एक और फिटनेस चैलेंज वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एसपी पहाड़ की घुमावदार सड़कों पर साइकल चला रहे हैं।

वैसे ये उतना आसान काम है नहीं जितना आपको लग रहा होगा। पहाड़ में ऐसे फिटनेस चैलेंज को पूरा करने के लिए जबरदस्त अनुभव होना चाहिए। लग रहा है कि परफेक्ट फिटनेस वाले एसपी फिटनेस चैलेंज का भी चैलेंज दे रहे हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस बनी जीवन रक्षक, हादसे के बाद ऐसे लिया एक्शन
अब जरा ये तीसरा वीडियो वीडियो देखिए, जिम में पसीना बहाकर खुद को ऐसे फिट रखने की कोशिश करते हैं। वैसे रुद्रप्रयाग जिले की जनता के बीच एसपी प्रह्लाद मीणा काफी लोकप्रिय हैं।

जब भी पीएम मोदी केदारनाथ दर्शनों के लिए आए हैं, एसपी प्रह्लाद मीणा द्वारा ही उन्हें रिसीव किया जाता है। वो कहते हैं कि पीएम मोदी से ही प्रभावित होकर उन्होंने ये फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का ये प्लान जबरदस्त है...आपके लिए भी अच्छी खबर है
जिम में पसीना वाला एक और वीडियो भी देख लीजिए। इस युवा SP का दमखम और शरीर को फिट रखने की चाहत लाजवाब है।

वैसे कहा भी गया है कि अगर स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ मस्तिष्क का रास्ता है। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ये फिटनेस चैलेंज शुरु किया था और अब रुद्रप्रयाग एसपी ने भी इसे स्वीकार कर लिया। ये वीडियो देश के कई पुलिस ऑफिसर्स के लिए प्रेरणादायक हो सकते हैं।


Uttarakhand News: Rudraprayag sp prahlad meena fitness challenge

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें