नैनीताल में इस बार रिकॉर्ड ही टूट गया, शहर में लगे ‘हाउसफुल’ वाले पोस्टर

नैनीताल में इस बार रिकॉर्ड ही टूट गया, शहर में लगे ‘हाउसफुल’ वाले पोस्टर

Record breaks in nainital - Uttarakhand news, nainital,उत्तराखंड,

लीजिए तस्वीर ही सब कुछ बयां कर रही है। आप समझ गए होंगे कि उत्तराखंड की तरफ देश-विदेश के कितने सैलानी घूमने आ रहे हैं। रिकॉर्ड टूट गया है जनाब। अगर आप इस वीकेंड नैनीताल घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो जरा संभल जाइए क्योंकि नैनीताल हाउसफुल हो गया है। ऐसा भी पहली बार दिख रहा है कि नैनीताल में हाउसफुल का बोर्ड लग गया है। जब देशभर के तमाम शहर गर्मी से झुलस रहे हैं, तो नैनीताल का मौसम जून के महीने में बेहद खुशनुमा है। इस वजह से यहां वीकेंड पर रिकॉर्डतोड़ संख्या में टूरिस्ट पहुंच गए। टूरिस्ट आते रहे और हालत ये पहुंच गए कि पुलिस को ही शहर में नैनीताल हाउसफुल का बोर्ड लगाना पड़ा। यहां पहुचने वाले यात्रियों की संख्या इतनी है कि पार्किंग तीन गुना से ज्यादा फुल हो गई हैं।
यह भी पढें - उत्तराखंड का माणा गांव बनेगा देश का आइकॉनिक गांव, 20 करोड़ रुपये खर्च होंगे

nainital-full-with-travellers
पार्किंग की वजह से शहर में चारों तरफ जाम लगने लगा है। इसे लेकर पुलिस की भी परेशानियां बढ़ रही है। उधर हाईकोर्ट ने भी पार्किंग के लिए प्लान तैयार करने को कहा है। यातायात पुलिस के प्रभारी महेश चंद्र ने बताया कि नैनीताल में 12 पार्किंग स्थल हैं, इन पार्किंग स्थलों में कुल 2,000 चारपहिया वाहनों को रखा जा सकता है। वहीं शहर में रोजाना तीन से चार हजार वाहन आ रहे हैं।
यह भी पढें - डीएम दीपक रावत ने दिन-दहाड़े मारा छापा, उड़े सभी के होश

nainital-full-with-travellers
दिल्ली और उत्तर प्रदेश से सप्ताहांत में सैलानियों के आने से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जा रही है। पुलिस का कहना है कि कहा, ''ऐसी स्थिति में हमारे पास पर्यटकों से शहर की सीमा के बाहर वाहन छोड़कर आने का आग्रह करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। पर्यटकों के वाहनों को शहर के बाहरी इलाके कालाडुंगी, नारायण नगर, रूसी बायपास के पास अस्थायी तौर पर रोका जा रहा है।


Uttarakhand News: Record breaks in nainital

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें