‘पहाड़ की शान पप्पू कार्की के परिवार की मदद करें’, रोशन रतूड़ी की त्रिवेंद्र सरकार से अपील

‘पहाड़ की शान पप्पू कार्की के परिवार की मदद करें’, रोशन रतूड़ी की त्रिवेंद्र सरकार से अपील

Roshan raturi appeal for pappu karki family  - Uttarakhand news, pappu karki, roshan raturi ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड की लोक संस्कृति और लोक संगीत के लिए पप्पू कार्की ने महाम काम किए हैं। उनके गीतों और शब्दों में देवभूमि के पारंपरिक वाह्य यंत्र और संगीत की विधाएं देखने को मिलती हैं। पप्पू कार्की घर के इकलौते बेटे थे। उनके पीछे उनका 5 साल का बेटी दक्ष, उफनकी मां और पत्नी रह गई। ऐसे में अब पप्पू कार्की की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग उठ रही है। विदेशी धरती पर देवभूमि का मान बढ़ा रहे रोशन रतूड़ी की नज़रें उत्तराखंड की खबरों पर बनी रहती हैं। हाल ही में पप्पू कार्की का निधन हुआ तो रोशन रतूड़ी ने इस पर भारी दुख जताया। अब रोशन रतूड़ी ने डिमांड की है कि पप्पू कार्की की पत्नी को सरकारी नौकरी मिले। जी हां रोशन रतूड़ी ने बकायदा अपने फेसबुक पेज पर इस बारे में कुछ बड़ी बातें लिखी हैं।

यह भी पढें - जाते जाते उत्तराखंड के बेमिसाल तोहफा दे गए पप्पू कार्की
रोशन रतूड़ी ने लिखा है कि ‘मुख्यमन्त्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी, उत्तराखंड सरकार आपसे विनम्र प्रार्थना है कि आप स्वर्गीय पप्पू कार्की जी की पत्नी को सरकारी नौकरी देकर उसके परिवार की आर्थिक सहायता प्रदान करें जिससे स्वर्गीय पप्पू कार्की जी के परिवार को दो टाइम की रोटी के लिए दर दर ना भटकना पड़े। मुख्यमंत्री जी हम सबको आप पर पूर्ण विश्वास है कि इंसानियत के लिए आप हमारी इस अपील को गम्भीरता से संज्ञान में लेंगे’। रोशन रतूड़ी टिहरी के रहने वाले हैं और दुबई में अपनी कंपनी चलाते हैं। दुबई में अब तक रोशन रतूड़ी ना जाने कितने लोगों को नर्क से निकालकर नया जीवन दे चुके हैं। अब उन्होंने पप्पू कार्की के लिए सरकार से ये अपील की है। बेड़ीनाग तहसील की सैनर ग्राम पंचायत के शेलावन तोक में 1984 में पप्पू कार्की का जन्म हुआ था।

यह भी पढें - पप्पू कार्की के वो 5 गीत, जिन्होंने इतिहास रचा है
पप्पू कार्की के पिता कृष्ण कार्की का डेढ़ साल पहले निधन हो चुका था। पप्पू कार्की अपने परिवार के इकलौते चिराग थे। फिलहाल वो अपनी पत्नी कविता और पांच साल के बेटे दक्ष के साथ हल्द्वानी में किराए के मकान में रह रहे थे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Roshan raturi appeal for pappu karki family

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें