पहाड़ के सपूत अजित डोभाल के रोल में परेश रावल, सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही है फिल्म

पहाड़ के सपूत अजित डोभाल के रोल में परेश रावल, सर्जिकल स्ट्राइक पर बन रही है फिल्म

Film based on ajit dobhal paresh rawal playing role - Uttarakhand news, paresh rawal ,उत्तराखंड,

सर्जिकल स्ट्राइक...वो दौर आपको याद होगा जब उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार डाला था। ये भी आपको याद होगा कि सर्जिकल स्ट्राइक श्रेय पहाड़ के सपूत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को जाता है। अब सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बन रही है। इस फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार परेश रावत अजित डोभाल का किरदार निभाएंगे। परेश रावल ने इस क्षण को गौरवशाली बताया है। इस फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूज़ कर रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘उरी’ दिया गया है। इस बीच परेश रावल ने टि्वटर पर अपना फर्स्ट लुक जारी किया है। परेश के मुताबिक उनकी जिंदगी में इससे गौरवान्वित पल कोई हो नहीं सकता।
यह भी पढें - अत्तराखंड पहुंचे अजीत डोभाल, पहाड़ी अंदाज में युवाओं को दी प्रेरणा

Paresh Rawat to Play Ajeet Dobhal
अजीत डोभाल एक ऐसे भारतीय हैं, जो पाकिस्तान को मुंबई के बदले बलूचिस्तान छीन लेने की चेतावनी देने से भी नहीं घबराते। डोभाल एक ऐसे जासूस हैं जो पाकिस्तान के लाहौर में भारत की रक्षा की खातिर 7 साल तक मुसलमान बनकर रहे। सैन्य सम्मान कीर्ति चक्र से से अजित डोभाल को सम्मानित किया गया है। वो पहले अफसर हैं, जिन्हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया है।
यह भी पढें - पहाड़ का शेर बना पीएम मोदी का संकटमोचक

Paresh Rawat to Play Ajeet Dobhal
परेश रावल ने ट्विटर पर फोटो डालते हुए कहा है कि ‘मैं अपनी अगली फिल्म उरी में सम्मानीय अजित डोभाल का किरदार निभा रहा हूं, ये फिल्म रॉनी स्क्रूवाला द्नारा प्रोड्यूस हो रही है।’अजित डोभाल 1968 केरल बैच के IPS अफसर हैं। साल 1972 में इंटेलीजेंस ब्यूरो से जुड़ गए थे। खास बात ये है कि उन्होंने ज्यादातर समय खुफिया विभाग में ही काम किया है। साल 1989 का दौर अजित डोभाल के लिए रोमांचक और अद्भभुत था।
यह भी पढें - देहरादून में पढ़ेगी महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ! इसलिए उत्तराखंड में घर ढूंढ रहे हैं माही

Paresh Rawat to Play Ajeet Dobhal
1989 में अजीत डोभाल ने ऑपरेशन ब्लैक थंडर का नेतृत्व किया था। ये ऑपरेशन अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से चरमपंथियों को निकालने के लिए चलाया गया था। 30 मई, 2014 को अजीत डोभाल को देश के 5वें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया। खुद पूएम मोदी ने उन्हें चुना था। परेश रावत का कहना है कि ‘’जिंदगी में एक बार उन्हें अजित डोभाल का रोल करने का मौका मिला, इससे बेहतर पल क्या हो सकता है।



Uttarakhand News: Film based on ajit dobhal paresh rawal playing role

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें